Type Here to Get Search Results !

Rojgar Mela 2023: PM Modi ने 71000 नियुक्ति पत्र बांटे, कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार मेले में शमिल लोगों को संबोधित करते हुए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार मेले में शमिल लोगों को संबोधित करते हुए। 

Rojgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 16 मई, 2023 को रोजगार मेला के तहत 71 हजार युवाओं को अप्वाइंटमेंट लेटर सौंपे हैं। बता दें यह अप्वाइंटमेंट लेटर नव नियुक्त कर्मचारियों को दिया गया है। पीएम मोदी युवाओं को अप्वाइंटमेंट लेटर देने के लिए इस कार्यक्रम में वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़े। इसके साथ ही यह 5वां रोजगार मेला (rojgar mela 2023) देश भर के 45 अलग-अलग जगहों पर आयोजित किया गया है। इस दौरान हर सेंटर पर केंद्र के कई मंत्री भी मौजूद रहे। नियुक्ति पत्र सौंपते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित भी किया।

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज 70 हजार से ज्यादा युवाओं को केंद्र सरकार के कई विभागों में नौकरी मिली है। आप सभी युवाओं को और आपके परिजनों को बधाई। हमारी सरकार विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा को अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है।

अभी तक कितने युवाओं को मिल चुकी है नौकरी

बता दें कि रोजगार मेला (rojgar mela) के तहत पीएम मोदी (pm modi) अभी तक 2.9 लाख युवाओं को अप्वाइंटमेंट लेटर दे चुके हैं। अब जब मंगलवार को पीएम मोदी और युवाओं को अप्वाइंटमेंट लेटर देंगे तो इस कार्यक्रम के बाद लाभार्थी युवाओं की संख्या बढ़कर 3.6 लाख हो जाएगी। बता दें कि इससे पहले अप्रैल 2023 में भी इस तरह का कार्यक्रम आयोजित हुआ था।

कौन-कौन से विभागों में मिलेगी नौकरी

इस 5वां रोजगार मेला के तहत अप्वाइंटमेंट लेटर इंडिया पोस्ट ऑफिस, वाणिज्यिक-सह-टिकट लिपिक, डाक निरीक्षक, कनिष्ठ अकाउंट क्लर्क, कनिष्ठ क्लर्क-कम-टाइपिस्ट, ट्रैक मेंटेनर, असिस्टेंट सेक्शन अधिकारी, लोअर डिवीजन जैसे कई पदों के लिए दी जाएगी। इस रोजगार मेला में क्लर्क, अनुविभागीय अधिकारी और टैक्स असिस्टेंट जैसे कई पोस्ट शामिल किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: आज आएगा हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

क्यों शुरू किया गया रोजगार मेला

इस रोजगार मेला की शुरुआत भारत में बढ़ती हुई बेरोजगारी में कमी लाने के लिए एक अनूठा कदम उठाया गया है। इस योजना के तहत सरकार रोजगार पैदा करने की कोशिश में लगी हुई है। इससे ना सिर्फ युवा सशक्त होगा बल्कि देश का भी विकास होगा।

भाजपा सरकार के 9 वर्ष पूरे

इसके साथ ही 16 मई को केंद्र में भाजपा सरकार (bjp government) के 9 साल भी पूरे हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल अक्टूबर में लगभग 10 लाख भर्तियां करने की घोषणा की थी। इन भर्तियों को रोजगार मेले के जरिये किया जाना है। उस समय पीएम मोदी ने सभी मंत्रालयों और विभागों से मिशन मोड में स्वीकृत पदों के खाली पदों की पहचान करने और उन्हें भरने के लिए बोला था।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad