Type Here to Get Search Results !

RBSE Result 2023: जल्द आएंगे 5वीं, 10वीं और 12वीं के नतीजे, देखें अपडेट

RBSE Result 2023: जल्द आएंगे 5वीं,10वीं और 12वीं के नतीजे।

RBSE Result 2023: जल्द आएंगे 5वीं,10वीं और 12वीं के नतीजे।

RBSE Board Result 2023: आरबीएसई 8वीं का बोर्ड रिजल्ट जारी कर चुका है। अब इसके बाद 5वीं, 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है। स्टूडेंट्स अपना 5वीं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट rajshaladarpan.nic.in और 10वीं-12वीं वाले छात्र अपना रिजल्ट राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

ऐसा बताया जा रहा है कि 5वीं, 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (rajasthan board result) राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट इस माह में जारी हो सकता है। परन्तु रिजल्ट कब और किस समय जारी किया जाएगा, इस बारे में RBSE की तरफ से अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं साझा की गई है। राजस्थान बोर्ड 10वीं-12वीं के नतीजे भी अलग-अलग डेट में घोषित कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड मैट्रिक और इंटर के टाॅपर्स की लिस्ट भी जारी कर सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि इन परीक्षाओं के नतीजे 25 मई तक संभावित जारी किए जा सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड (rajasthan board) ने कल 17 मई को 8वीं के परिणाम घोषित किए थे, जिसमें कुल 94.5 फीसद स्टूडेंट्स पास हुए। इस बोर्ड परीक्षा में कुल 13 लाख छात्र शामिल हुए थे, वहीं 71 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स फेल भी हुए हैं। बता दें कि इस बार 8वीं में ग्रेड सिस्टम लागू किया गया था। इसके चलते किसी भी स्टूडेंट्स को नंबर नहीं दिया गया। काफी सारे स्टूडेंट्स को E ग्रेड भी मिला है, जिन्हें E ग्रेड मिला है, उन स्टूडेंट्स को अब पूरक परीक्षा देनी होगी। हालांकि, बोर्ड ने अभी सप्लीमेंट्री परीक्षा की डेट जारी नहीं की है।

रिजल्ट आने पर कैसे करें चेक

RBSE की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

वेबसाइट खुलने के बाद 10th या 12th वाले रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

फिर वहां पर स्टूडेंट्स अपनी जानकारी दर्ज करें।

जानकारी डालने के बाद रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad