Type Here to Get Search Results !

RBSE 10th Result 2023: क्या आज आ रहा राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट। 

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट। 

RBSE 10th Result 2023: राजस्थान बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से कक्षा 12वीं के तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट जारी किया जा चुका है। सोशल मीडिया पर राज्य के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के नाम का एक पोस्ट शेयर हो रहा है। इस पोस्ट में यह दावा किया गया है कि Rajasthan Board 10वीं का रिजल्ट 27 मई 2023 दोपहर 1:30 बजे जारी किया जाएगा, लेकिन राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @DrBDKallaINC पर ऐसी कोई पोस्ट साझा नहीं की गई है। बता दें कि राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट 25 मई 2023 को जारी किया गया था। इस दिन यह जानकारी दी गई कि कक्षा 10वीं का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में आ सकते है। इस साल कक्षा 10वीं में 11.5 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हैं।

यह भी पढ़े: RBSE 12th Arts का रिजल्ट जारी, लड़कों को पछाड़ लड़कियों ने मारी बाजी

राजस्थान बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के रिजल्ट की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर दी जाएगी। रिजल्ट जारी होने से इस विषय की जानकारी शिक्षा मंत्री के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर दी जाएगी। स्टूडेन्ट को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर ध्यान रखें और फेक न्यूज से दूर रहें। छात्रों को 10वीं परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है।

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन RBSE की तरफ से कक्षा 12वीं के तीनों स्ट्रीम के अलावा 8वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट भी जारी किए जा चुके हैं। अब छात्रों को 10वीं और 5वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है। 5वीं के रिजल्ट को लेकर भी ट्वीट वायरल हो रहा हैं। शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के नाम पर बनाए गए फेक ट्विटर अकांउट से RBSE 5वीं का रिजल्ट आज शाम 6 बजे जारी होने का दावा किया जा रहा है। लेकिन बोर्ड की ओर से इसको लेकर अभी तक कोई भी ऑफिशियल ट्वीट नहीं किया गया हैैं। इस साल कक्षा 5वीं में 14.68 लाख छात्र शामिल हुए हैं।

RBSE 10वीं का रिजल्ट कैसे करें चेक

  • स्टूडेंट्स RBSE की ऑफिशियल साइट pseb.ac.in पर जाएं।
  • इसके बाद अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज कर क्लिक करें।
  • स्टूडेंट्स को RBSE बोर्ड 10वीं का रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • स्टूडेंट्स भविष्य के लिए अपने रिजल्ट का प्रिंट आवश्य लें।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad