Type Here to Get Search Results !

Haryana में कंडक्टर के 487 पद भरे जाएंगे, चौतरफा हो रहा विवाद

हरियाणा में कंडक्टर के पदों पर वैकेंसी।

हरियाणा में कंडक्टर के पदों पर वैकेंसी।

अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की साबित होने वाली है। दरअसल, हरियाणा कौशल रोजगार निगम (Riyana Skill Employment Corporation) ने युवाओं के लिए परिचालकों (Operators) के 487 पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया है। साथ ही इस भर्ती को वित्त विभाग ने हरी झंडी दिखा दी है। इन पदों पर परिचालकों की भर्ती 6 महीने के लिए ही की जा रही है।

भर्ती पक्की करने की मांग

इस भर्ती को लेकर हरियाणा रोडवेज यूनियनों (Haryana Roadways Unions) की तरफ से नाराजगी जाहिर की है। साथ ही यूनियनों की ओर से इस भर्ती को लेकर बड़ी आंदोलन करने की चेतावनी भी दी गई है। यूनियनों की तरफ से इस भर्ती को पक्की करने की लगातार मांग की जा रही है। वहीं, हरियाणा में रोडवेज में बसों के बेड़े में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। दरअसल, ऐसा बताया जा रह है कि जून महीने तक बसों की संख्या 4,182 तक हो जाने की संभावना जताई जा रही है, जबकि अभी फिलहाल में विभाग के पास 5,441 परिचालक ही उपलब्ध हैं। राज्य परिवहन निदेशक की ओर से 1,190 कंडक्टरों की भर्ती के लिए 10 अप्रैल को ही एक आधिकारिक पत्र लिखा गया था।

तय मानक से 1432 कंडक्टर कम

बता दें कि वित्त विभाग ने 487 परिचालकों की भर्ती करने की स्वीकृति दे दी है। वहीं, विभाग के स्वीकृत बेड़े के आधार पर वित्त विभाग द्वारा ई-पोस्ट सेंक्शन पोर्टल के आधार पर परिचालकों के 6,873 पद को स्वीकृत किया गया हैं। विभाग के पास 5,441 परिचालक ही हैं। इस तरह अगर देखा जाए तो विभाग में तय मानक से 1,432 परिचालकों की कमी है। इसके अलावा इस साल 26 कंडक्टर रिटायर हो जाएंगे, ऐसे में तो विभाग को काफी कुछ इस पर विचार करने की आवश्यकता है और परिचालकों की पक्की भर्ती होनी चाहिए। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad