Type Here to Get Search Results !

CRPF में कांस्टेबल ट्रेड्समैन के पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

CRPF में कांस्टेबल ट्रेड्समैन के पदों पर भर्तियां।

CRPF में कांस्टेबल ट्रेड्समैन के पदों पर भर्तियां।

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ ने कुछ समय पहले अपने खाली पद कांस्टेबल ट्रेड्समैन (Constable Tradesman) के लिए बंपर भर्तियां निकाली थी। वहीं, इसके लिए काफी लंबे समय से भर्ती प्रक्रिया चल रही है। अब आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि नजदीक आ गई है। इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम समय में आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) क्रैश होने की संभावना बनी रहती है। इसलिए उम्मीदवार जल्द ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 02 मई, 2023 निर्धारित की गई है।

आवेदन करने की एक बार बढ़ चुकी है डेट

सीआरपीएफ कांस्टेबल ट्रेड्समैन (CRPF Constable Tradesman) के कुल खाली 9212 पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि एक बार आगे बढ़ाई जा चुकी है। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आज ही आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि पहले इस भर्ती की अंतिम तिथि 25 अप्रैल थी और अब इसे आगे बढ़ाकर 2 मई, 2023 तक किया गया है।

वैकेंसी विवरण

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से सीआरपीएफ कांस्टेबल (Technical and Tradesman) के पद भरे जा रहे हैं। इसमें कुल पदों की संख्या 9212 निर्धारित की गई है। वहीं, पुरुष उम्मीदवारों के लिए 9105 पद निर्धारित की गई हैं, तो महिला उम्मीदवारों के लिए 107 पद भरे जा रहे हैं।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सीआरपीएफ के आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके साथ ही अन्य किसी भी माध्यम से आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। इस भर्ती में चयन होने वाले उम्मीदवारों को हर महीना 69,000 रुपये तक सैलरी दी जाएगी। इसके साथ ही पहले सैलरी की शुरुआत 21 हजार रुपये से की जाएगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad