Type Here to Get Search Results !

CG Forest Guard के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू, 10-12वीं के लिए मौका

CG Forest Guard के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू।

CG Forest Guard के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू।

CG Forest Guard Recruitment 2023: वन विभाग छत्तीसगढ़ ने वनरक्षक के खाली पदों को भरने का फैसला लिया है। इस भर्ती के लिए विभाग की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन वनरक्षक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार वन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.cgforest.com पर जा सकते हैं। वहीं, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी आज यानी 08 मई, 2023 से शुरू हो गई है। साथ ही इसके लिए अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 27 मई, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद किसी भी माध्यम से आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि अंतिम समय से पहले ही आवेदन कर लें, क्योंकि अंतिम समय में आधिकारिक वेबसाइट क्रैश होने का खतरा बना रहता है।

भर्ती में वनरक्षक के कुल खाली 291 पद भरे जा रहे हैं। उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वनरक्षक के पदों पर महिला-पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के बारे में नीचे विस्तृत रूप से जानकारी दी गई है।

इतनी मिलेगा सैलरी

इन पदों पर उम्मीदवारों को प्रतिमाह 5200 रुपये से लेकर 20,200 रुपये तक सैलरी दी जाएगी। इन पदों पर चयन प्रक्रिया शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा के माध्यम से होगी।

Also read:- CG कार्यालय उपसंचालक कृषि की ओर से निकली जॉब, 10-12वीं पास करें आवेदन

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 350 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, ओबीसी के लिए 350 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क तय किया गया है। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad