Type Here to Get Search Results !

CBSE Result 2023: 10वीं-12वीं का रिजल्ट जल्द, देखें लेटेस्ट नोटिस

10वीं-12वीं का रिजल्ट जल्द

10वीं-12वीं का रिजल्ट जल्द

CBSE Results 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (cbse) कुछ ही दिनों 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित करने वाला है। ऐसे में अब बोर्ड ने डिजीलॉकर के लिए सुरक्षा पिन पर एक महत्वपूर्ण नोटिस भी जारी कर दिया है। इस बारे में डिजीलॉकर ने एक ट्वीट करते हुए रिजल्ट देखने की पूरी प्रक्रिया बताई। साथ ही, उसमें ये भी कहा गया कि छात्रों का इंतजार अब तकरीबन खत्म हो गया है। रिजल्ट जल्द जारी होने वाला है। CBSE के अनुसार, अब स्कूलों को छात्रों के साथ एक सुरक्षा पिन साझा करना होगा। इसके लिए CBSE ने स्कूलों को सर्कुलर भी भेज दिया है। छात्रों को उस पिन से अपना डिजीलॉकर अकाउंट बनाना होगा। जब CBSE 10वीं और 12वीं के परिणाम (cbse 10th 12th result) जारी कर देगा, उसके बाद छात्र डिजीलॉकर से अपनी मार्कशीट को डाउनलोड कर सकते हैं।

नोटिस के मुताबिक, छात्रों के डेटा की सुरक्षा और गोपनीयता को ज्यादा मजबूत करने के लिए पिछले साल CBSE ने छात्रों के डिजीलॉकर (cbse result on digilocker) खातों के लिए छह नंबर का सुरक्षा पिन आधारित एक्टिवेशन शुरू किया था। बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट भी कुछ ही दिनों में आ जाएगा। सुरक्षा पिन की फाइल स्कूल छात्रों के डिजीलॉकर खातों में उपलब्ध करा रहे हैं। इसके बाद छात्र स्कूल बोर्ड द्वारा बताए अनुसार उस सुरक्षा पिन डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य छात्रों को आगे बता सकते हैं।

ये भी पढ़ें: इस दिन आएगा हरियाणा 10-12वीं का रिजल्ट, जानें अपडेट

डिजिलॉकर पर सीबीएसई का रिजल्ट

इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी छात्रों का परिणाम कभी भी घोषित की जाने की उम्मीद है। ऐसे में छात्र CBSE के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के लिए उसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी अपनी नजर बनाए रखें। 10वीं और 12वीं दोनों ही कक्षाओं के परिणाम जारी होने में कुछ दिन का अंतर होने की उम्मीद है। बता दें कि CBSE 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी 2023 से आयोजित की गई थीं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad