Type Here to Get Search Results !

Rozgar Mela 2023: PM मोदी 71 हजार युवाओं को देंगे अपॉइंटमेंट लेटर, इन विभागों में होगी नियुक्ति

कल 71 हजार युवाओं को न्युक्ति पत्र सौंपेंगे पीएम मोदी।

कल 71 हजार युवाओं को न्युक्ति पत्र सौंपेंगे पीएम मोदी।

Rozgar Mela 2023: युवाओं को बेहतर रोजगार प्रदान कराने के लिए सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कल यानी 13 अप्रैल, 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इस दौरान कार्यक्रम के तहत लगभग 71 हजार नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। इसके साथ ही कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री चयनित उम्मीदवारों को संबोधित भी करेंगे।

भारत सरकार के कार्यक्रम के माध्यम से देशभर से चुने गए नवनियुक्त कर्मियों को सरकार के तहत ट्रेन मैनेजर, प्रोबेशनरी ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, स्टेशन मास्टर, वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक सह टिकट लिपिक, सहायक प्रोफेसर, लाइब्रेरियन, डाक सहायक, नर्स, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, कनिष्ठ लेखापाल, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स सहायक, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई या सुपरवाइजर, शिक्षक, एमटीएस के साथ ही पीए और अन्य पदों पर काम करने के लिए शामिल किया जाएगा। साथ ही बता दें कि रोजगार मेले के तहत रोजगार सृजन को प्राथमिकता देने के लिए पीएम की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया जा रहा है।

अधिक मेहनत से करेंगे तैयारी

इसके साथ ही नवनियुक्त कर्मियों को कर्मयोगी प्रारंभ के जरिए से अपने आप को प्रशिक्षित करने का मौका भी मिल सकेगा। साथ ही विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नियुक्त किए गए कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन ओरियंटेशन कोर्स भी करवाया जाएगा। वहीं, युवाओं को नियुक्ति पत्र मिलता देखकर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवार भी खुश नजर आ रहे हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं का कहना है कि अब और कड़ी मेहनत और लगन से तैयारी करनी है। सरकार के द्वारा आयोजित इस तरह के कार्यक्रम हमारा उत्साह और मनोबल बढ़ाता है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad