Type Here to Get Search Results !

NTPC Recruitment 2023: एनटीपीसी ने 152 पदों पर निकाली भर्तियां

एनटीपीसी ने 152 पदों पर निकाली भर्तियां।

एनटीपीसी ने 152 पदों पर निकाली भर्तियां।

NTPC Recruitment 2023: भारत सरकार के स्वामित्व वाली बिजली उत्पादन कंपनी (Power Generation Company) एनटीपीसी लिमिटेड (NTPC) ने अपने कई खाली पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी 19 अप्रैल, 2023 से ही शुरू हो गई है। इसके साथ ही भर्ती के लिए अंतिम तिथि भी जारी कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार 5 मई, 2023 तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार एनटीपीसी के आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर careers.ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एनटीपीसी (NTPC) ने खाली कुल 152 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके साथ ही खनन ओवरमैन के 84 पदों, व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक के लिए 3 पद, मैकेनिकल सुपरवाइजर के लिए 22 पद, ओवरमैन (पत्रिका) के लिए 7 पद, विद्युत पर्यवेक्षक के लिए 20 पद, खान सर्वेक्षण के लिए 9 पद और इसके साथ ही खनन सरदार के लिए 7 पद शामिल हैं।

शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)

इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अलग-अलग शैक्षिक योग्यता की मांग की गई है। वहीं, खनन ओवरमैन के लिए उम्मीदवारों के पास ओवरमैन सर्टिफिकेट (Overman Certificate) के साथ खनन में नियमित डिप्लोमा होना अनिवार्य है। मैकेनिकल सुपरवाइजर (Mechanical Supervisor) के पदों पर आवेदन के लिए इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग (Electrical / Electronics Engineering) में डिप्लोमा होना जरूरी है। साथ ही खान सर्वेक्षण (Mine Survey) पदों के पदों पर आवेदन करने के लिए 12वीं पास के साथ संबंधित विषय के क्षेत्र में ज्ञान होना चाहिए।

उम्र सीमा (Age limit)

एनटीपीसी (NTPC) के इन सभी पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम (Maximum of candidates) आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित वर्गों (Reserved Classes) के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में कुछ छूट दी जाएगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad