Type Here to Get Search Results !

MDU Admission: एमडीयू में जल्द शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया, जानें डिटेल्स

MDU University में प्रवेश प्रक्रिया जल्द होगी शुरू। 

MDU University में प्रवेश प्रक्रिया जल्द होगी शुरू। 

MDU University Enrollment: हरियाणा के रोहतक में स्थित महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) में शैक्षणिक सत्र 2023- 2024 के लिए प्रवेश प्रक्रिया अगले महीने यानी मई में प्रारंभ होनी जा रही है। प्रवेश प्रक्रिया के लिए विश्वविद्यालय ने पूरी तैयारी कर ली है। वहीं, प्रवेश सत्र 2023-24 के विषय में पूरी जानकारी कुलपति प्रो. राजबीर सिंह (Pro. Rajbir Singh) की अध्यक्षता में प्रवेश समिति की बैठक में चर्चा की गई। एडमिशन लेने के लिए छात्र कब से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब जल्द ही यह इंतजार खत्म होने वाला है। ऐसे में दाखिला लेने से पहले पूरी प्रक्रिया को समझकर और पढ़कर एडमिशन करवाएं।

कुलपति ने दी ये जानकारी

इस प्रवेश परीक्षा 2023-24 के संबंध में वीसी ने जानकारी देते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी स्नातकोत्तर और इंटिग्रेटड पाठ्यक्रमों में प्रवेश एंट्रेंस टेस्ट के जरिए ही छात्रों को गुजरना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन जून महीने के अंतिम पखवाड़े में किया जाएगा। वीसी ने कहा कि प्रवेश परीक्षा होने के बाद प्रवेश प्रक्रिया जुलाई महीने में शुरू कर दिया जाएगा।

इन जिलों में होनी हैं प्रवेश परीक्षा

इस बैठक में प्रवेश प्रक्रिया में समिति गठन करने का निर्णय लिया गया है। इसमें प्राॅस्पेक्ट्स समिति प्रवेश संबंधित सब कमेटी, प्रवेश ग्रीवेंस समिति आदि की गठित करने का निर्णय लिया गया है। दरअसल, कुलपति ने बताया कि इस बार प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र रोहतक के साथ एमडीयू सीपीएएस, फरीदाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम में भी परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

प्रवेश समिति की बैठक में प्रवेश प्रक्रिया को लेकर कई विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। इस बैठक में डीन, एकेडमिक एफेयर्स प्रो. सुरेन्द्र कुमार, रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन लाल तनेजा, ऑफ फैकल्टीज प्रो. एससी मलिक समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad