Type Here to Get Search Results !

IRCTC Recruitment 2023: आइआरसीटीसी ने खाली पदों पर निकाली भर्तियां, वॉक-इन-इंटरव्यू के साथ होगा सिलेक्शन

आइआरसीटीसी ने खाली पदों पर निकाली भर्तियां।

आइआरसीटीसी ने खाली पदों पर निकाली भर्तियां।

IRCTC Recruitment 2023: आइआरसीटीसी में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बढ़िया मौका सामने आया है। आइआरसीटीसी ने अपने खाली पदों को भरने का फैसला किया है। दरअसल, भारत सरकार के रेल मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कोरपोरेशन लिमिटेड यानी आइआरसीटीसी के तहत विभिन्न जोन में टूरिज्म मॉनीटर्स और हॉस्पीटैलिटी मॉनीटर्स के कई खाली पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग आधिकारिक अधिसूचनाएं जारी की गई हैं। जारी अधिसूचना के अनुसार, निगम के तहत ईस्ट जोन, वेस्ट जोन, साउथ जोन और साउथ सेंट्रल जोन के लिए कुल खाली 176 पद भरे जा रहे हैं। इन सभी पदों पर भर्ती के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन अलग-अलग तारीखों पर किया जाएगा।

वॉक-इन-इंटरव्यू 3 अप्रैल से जारी

आइआरसीटीसी द्वारा जारी विज्ञापित टूरिज्म मॉनीटर्स और हॉस्पीटैलिटी मॉनीटर्स पदों के लिए आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार निगम की आधिकारिक वेबसाइट irctc.com पर जाकर अधिसूचनाओं को भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही, आवेदन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भी आधिकारिक अधिसूचना में ही दे दिया गया है। उम्मीदवार इस फॉर्म को पूरी तरह समझकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को सबमिट कर, सीधे वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए प्रस्थान कर सकते हैं। जोन के तहत ही इंटरव्यू की तिथि और स्थान अलग-अलग निर्धारित की गई हैं।

आइआरसीटीसी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, टूरिज्म मॉनीटर्स पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी यूनिवर्सिटी से टूरिज्म में बैचलर डिग्री या फिर किसी भी विषय में स्नातक के साथ टूरिज्म में एक साल का डिप्लोमा की डिग्री होना जरूरी है। इसके साथ ही,  हॉस्पीटैलिटी मॉनीटर्स पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को होटल मैनेजमेंट में बीएससी किया होना जरूरी है। इन दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में कुछ छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि जारी आधिकारिक अधिसूचना को जरूरी देखें। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad