Type Here to Get Search Results !

Indian Army : भर्ती के लिए 17 से 26 अप्रैल तक होगा ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम, उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का भेजा लिंक

रोहतक । भारतीय सेना में 2023-24 भर्ती के लिए ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई)  हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ के कई परीक्षा केंद्रों पर 17 से 26 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के लिए पंजीकरण करवाने वाले युवाओं के पास एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक भेजा गया है। यह जानकारी भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल दीपक कटारिया ने दी। 

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों के शहरों में दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, चंडीगढ़, अंबाला और हिसार शामिल हैं। जॉइन इंडियन आर्मी (जेआईए) की वेबसाइट पर सफलतापूर्वक अपना पंजीकरण करवाने वाले उम्मीदवारों को सेना द्वारा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक एसएमएस और ईमेल पर पहले ही भेज दिया गया है। इस तरह का स्वचालन भर्ती प्रक्रिया को कदाचार के खिलाफ फुलप्रूफ बनाने की दिशा में एक और कदम है। उम्मीदवारों को सलाह दी कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान निजी अकादमियों सहित किसी को भी अपने मूल दस्तावेज न सौंपें ताकि दलाली की गतिविधियों का शिकार होने से बचा जा सके।

कर्नल दीपक कटारिया ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भारतीय सेना में नामांकन पूरी तरह से पारदर्शी और नि:शुल्क है। उम्मीदवार किसी भी दलाल के बहकावे में न आए। उन्होंने इस तथ्य पर जोर दिया कि प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाएं किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचा सकती हैं और किसी भी उम्मीदवार को इसका सेवन नहीं करना चाहिए। कड़ी मेहनत करें और अपने प्रयासों से फिजिकल टेस्ट क्वालिफाई करें। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे केवल स्थानीय भर्ती कार्यालय से ही अपनी शंकाओं का समाधान करवाए तथा किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad