Type Here to Get Search Results !

IGNOU Recruitment 2023: इग्नू में नौकरी का गोल्डन चांस, अप्लाई करने के लिए बचे हैं बस इतने दिन

IGNOU में 200 पदों पर भर्ती।


IGNOU में 200 पदों पर भर्ती।


IGNOU Recruitment 2023: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में जूनियर असिस्टेंट कम टाइपिस्ट यानी JAT 2023 वैकेंसी निकली है। दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने टाइपिस्ट के पद के लिए योग्य और इच्छुक युवाओं से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। यह भर्ती नॉन टीचिंग पोस्ट के लिए है। एनटीए की ओर से भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार जूनियर असिस्टेंट टाइपिस्ट के पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है, जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है, वे इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि से पहले आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IGNOU Recruitment 2023 कौन कर सकता हैं इन पदों पर अप्लाई

जूनियर असिस्टेंट कम टाइपिस्ट के पद पर आवेदन करने के लिए 12वीं पास होना जरूरी है। अगर आयु सीमा की बात करें, तो इस पद पर आवेदन करने के लिए युवाओं की उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के युवाओं को आयु में छूट भी नियमानुसार दी जाएगी। इसके अलावा आपको बता दें कि टाइपिस्ट के पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों का टाइपिंग टेस्ट होगा। टाइपिंग टेस्ट की बात करें तो आपकी इंग्लिश टाइपिंग स्पीड 40 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। वहीं, हिंदी की टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

IGNOU Recruitment 2023 वेतन

जूनियर असिस्टेंट कम टाइपिस्ट के पद पर कुल 200 लोगों की नियुक्ति की जाएगी। इग्नू में टाइपिस्ट के पद पर भर्ती होने वाले युवाओं को 19,900-63,200 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा उन्हें और भी कई तरह के भत्ते दिए जाएंगे।

IGNOU Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य और ओबीसी वर्ग के युवाओं को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है, जबकि पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

IGNOU Recruitment 2023 आवेदन कैसे करें

सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाना होगा।

यहां आपको पंजीकरण करना होगा।

पंजीकरण के बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें।

परीक्षा केंद्र के विकल्प का चयन करें।

अपने सभी दस्तावेज भी अपलोड करें।

अंत में आवेदन पत्र की जांच करें और आवेदन शुल्क का भुगतान कर फॉर्म जमा करें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad