Type Here to Get Search Results !

DU Recruitment: डीयू के इस कॉलेज में प्रोफेसर बनने का मौका, 57700 मिलेगी सैलरी, बस होनी चाहिए ये योग्यता

दिल्ली यूनिवर्सिटी के मोतीलाल नेहरू कॉलेज ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के मोतीलाल नेहरू कॉलेज ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

DU Motilal Nehru College Recruitment 2023 : दिल्ली में बेरोजगार युवाओं के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के मोतीलाल नेहरू कॉलेज में नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। मोतीलाल नेहरू कॉलेज ने फैकल्टी पद के लिए भर्ती की घोषणा की है। वे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करने की क्षमता और इच्छा रखते हैं, वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें। इस भर्ती अभियान के जरिए असिस्टेंट प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। ये पोस्ट अलग-अलग विषयों के लिए हैं, जिनका विवरण इच्छुक उम्मीदवार नीचे देख सकते हैं।

DU Recruitment रिक्ति विवरण

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए कुल 88 पद भरे जाएंगे। इसमें केमिस्ट्री के 04 पद, कॉमर्स के 18 पद, अंग्रेजी के 08 पद, हिन्दी के 07 पद, इतिहास के 08 पद, गणित के 8 पद, भौतिकी के 12 पद, राजनीति विज्ञान के 10 पद, अर्थशास्त्र के 04 और कंप्यूटर के 04 पद होंगे। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इनके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन के दो सप्ताह के भीतर या 29 अप्रैल 2023 तक है।

DU Recruitment योग्यता क्या

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित नेट परीक्षा पास करना भी जरूरी है।

DU Recruitment कैसे आवेदन करें

आपको बता दें कि डीयू के मोतीलाल नेहरू कॉलेज के इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं। इसके लिए आपको दिल्ली यूनिवर्सिटी की इस वेबसाइट du.ac.in या mlncdu.ac.in पर जाना होगा। इसके साथ ही आप इन भर्तियों का विवरण देखने के लिए या इस संबंध में जारी नोटिस को देखने के लिए विश्वविद्यालय या कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

DU Recruitment आवेदन शुल्क और वेतन

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए यूआर और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को कोई आवेदन शुल्क नहीं  देना होगा।  चयन होने पर, महीने का शुरुआती वेतन अन्य भत्तों के साथ 57,700 रुपये होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad