Type Here to Get Search Results !

EPFO Recruitment 2023: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने खाली पदों पर निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने खाली पदों पर निकाली भर्तियां।

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने खाली पदों पर निकाली भर्तियां।

EPFO Recruitment 2023: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी ईपीएफओ ने अपने खाली पदों को भरने का फैसला किया है। ईपीएफओ ने सामाजिक सुरक्षा सहायक और स्टेनोग्राफर के खाली पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ईपीएफओ के इन सभी पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार जल्द ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार ईपीएफओ के आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अंतिम तिथि के बाद किसी भी माध्यम से आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा।

ईपीएफओं के तरफ से कुछ खाली 2859 पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। उम्मीदवार 26 अप्रैल 2023 से पहले ही आवेदन कर सकते हैं। इसी कड़ी में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि किसी भी पदों पर आवेदन करने के लिए पहले पूरी प्रक्रिया को पढ़कर समझकर ही आवेदन करें। इतना ही नहीं, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती आवेदन लिस्ट को भी चेक करें। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन सूची में रैंक, मेडिकल फिटनेस, मूल दस्तावेजों के सत्यापन और ईपीएफओ द्वारा निर्धारित मानदंडों के आधार पर ही चयन किया जाएगा।

कुल खाली पदों की संख्या

ईपीएफओ द्वारा निकाली गई भर्ती में दो तरह के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इसमें पहले सामाजिक सुरक्षा सहायक यानी ग्रुप सी के कुल 2674 पद निर्धारित किए गए हैं, वहीं स्टेनोग्राफर ग्रुप सी के कुल 185 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं।

उम्मीदवारों की शिक्षा योग्यता

बता दें कि सामाजिक सुरक्षा सहायक यानी ग्रुप सी के उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक पास होना चाहिए। इसके साथ ही स्टेनोग्राफर के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है।

उम्मीदवारों की आयु सीमा

इन दोनों पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad