Type Here to Get Search Results !

हरियाणा बोर्ड ने जारी किया नोटिस, इस दिन से शुरू होगी विशेष अवसर परीक्षाएं

हरियाणा में इस दिन से शुरू होंगी विशेष अवसर परीक्षाएं, बोर्ड ने दी जानकारी।

हरियाणा में इस दिन से शुरू होंगी विशेष अवसर परीक्षाएं, बोर्ड ने दी जानकारी।

Haryana Board: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी से संबद्ध माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक विशेष अवसर परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होंगी। माध्यमिक में अकादमिक और ओपन स्कूल परीक्षाएं 24 अप्रैल से 1 मई तक और वरिष्ठ माध्यमिक अकादमिक और ओपन स्कूल परीक्षाएं 24 अप्रैल से 1 मई तक आयोजित की जाएंगी। ये परीक्षाएं जिला मुख्यालय भिवानी में दोपहर 2 बजे से एक ही सत्र में आयोजित की जाएंगी।

यहां देखें परीक्षा कार्यक्रम

गणित विषय की परीक्षा 24 अप्रैल को, सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा 25 अप्रैल को, अंग्रेजी विषय की परीक्षा 26 अप्रैल को, विज्ञान विषय की परीक्षा 27 अप्रैल को, हिन्दी विषय की परीक्षा 28 अप्रैल को, संस्कृत साहित्य की परीक्षा 29 अप्रैल को पद्धति गुरुकुल, स्वास्थ्य एवं शारीरिक शिक्षा, संगीत हिन्दुस्तानी विषयों की परीक्षा होगी और एक मई को संस्कृत व्याकरण के अर्श विधि गुरुकुल की परीक्षा होगी।

उन्होंने बताया कि संस्कृत, संस्कृत व्याकरण अंश-विषयों की परीक्षा- सीनियर सेकेंडरी के अर्श पद्धति गुरुकुल में 24 अप्रैल को, हिंदी कोर विषय की परीक्षा 25 अप्रैल को, अंग्रेजी कोर विषय की परीक्षा 26 अप्रैल को, गणित, राजनीति विज्ञान और ललित कला की परीक्षा कला विषयों की परीक्षा 27 अप्रैल को, इतिहास,जीव विज्ञान, अर्थशास्त्र विषयों की परीक्षा 28 अप्रैल को, रसायन विज्ञान,लेखा, लोक प्रशासन विषयों की परीक्षा 29 अप्रैल को, भूगोल एवं गृह विज्ञान विषयों की परीक्षा 1 मई को, भौतिकी,समाजशास्त्र की परीक्षा और संगीत हिंदुस्तानी विषयों की परीक्षा कराई जाएगी।

2 मई को संस्कृत साहित्य वेद सिद्धांत, आर्ष पद्धति गुरुकुल एवं शारीरिक शिक्षा विषयों की परीक्षा 3 मई को तथा संस्कृत व्याकरण भाग-2, अर्श पद्धति गुरुकुल की परीक्षा 04 मई को होगी।

बोर्ड प्रवक्ता ने बताया कि परीक्षाओं की डेटशीट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर अपलोड कर दी गई है. छात्र आसानी से वेबसाइट पर जाकर डेटशीट की जानकारी ले सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad