Type Here to Get Search Results !

UGC Chief M jagadesh: क्या बिना पीएचडी किए बन सकते हैं असिस्टेंट प्रोफेसर, जानिए यूजीसी चीफ ने क्या कहा

यूजीसी चीफ एम जगदीश कुमार। 

यूजीसी चीफ एम जगदीश कुमार। 

UGC Chief M jagadesh: क्या बिना पीएचडी की डिग्री के ही उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी पा सकते हैं। इस संबंध में अभ्यार्थियों के लिए बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी के प्रमुख ने कहा है कि असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी के लिए अभ्यार्थियों के लिए पीएचडी की डिग्री अनिवार्य नहीं है। बिना पीएचडी के भी उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी के लिए योग्य हैं। हालांकि इस भर्ती के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना अभी जारी नहीं की गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजीसी चीफ एम जगदीश कुमार ने उस्मानिया विश्वविद्यालय परिसर में भवन के उद्घाटन समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि UGC NET योग्य उम्मीदवार किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही कहा कि उम्मीदवारों के लिए पीएचडी की डिग्री लेना कोई जरूरी नहीं है। उम्मीदवार बिना पीएचडी किए ही असिस्टेंट प्रोफेसर बन सकते हैं। 

बता दें कि एम जगदीश कुमार के इस बयान से युवाओं के लिए सुखद खबर है। अगर इस प्रकार की भर्ती निकलती है, तो इच्छुक उम्मीदवारो के लिए बेहतर सुनहरा अवसर साबित होगा। वहीं, इस संबंध में अभी तक कोई सरकार की ओर से बयान सामने नहीं आया है। अब देखना होगा कि यूजीसी चीफ एम जगदीश कुमार का बयान कितना कारगर साबित होने वाला है। अगर ऐसा होता है, तो UGC NET योग्यता मानदंड के रूप में स्वीकार्य होगी। लेकिन, अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad