Type Here to Get Search Results !

Police Recruitment 2023: पुलिस में नौकरी करने का सुनहरा मौका, कांस्टेबल के पदों पर होगी बंपर भर्तियां

पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है।


पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है।


Uttar Pradesh Police Constable Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही के 35,700 पदों पर भर्ती प्रक्रिया की तैयारी शुरू कर दी है। इसके अनुसार constable पद के लिए अप्रैल माह के अंत तक आवेदन मांगे जा सकते हैं। हालांकि अभी अधिसूचना जारी नहीं हुई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि Police Board द्वारा सिपाही पद के लिए अधिसूचना अप्रैल माह के अंत तक जारी कर दी जाएगी।

Uttar Pradesh Police Constable Recruitment 2023 डिटेल्स

इस भर्ती के माध्यम से कांस्टेबल सिविल पुलिस के 26210 पद, कांस्टेबल पीएसी के 8540 पद, सब इंस्पेक्टर सिविल पुलिस के 829 पद, जेल वार्डर के 1582 पद, फायरमैन के 1007 पद और कंप्यूटर ऑपरेटर के 693 पद भरे जाएंगे। बता दें कि इन पदों पर अप्रैल के अंत तक आवेदन मांगे जाएंगे।

Uttar Pradesh Police Constable Recruitment 2023 के लिए वेबसाइट

जब अधिसूचना जारी होगी, तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन जमा करने के लिए उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर जाना होगा।

Uttar Pradesh Police Constable Recruitment 2023 आवश्यक योग्यता

इस पद के लिए आवश्यक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास की मार्कशीट होनी चाहिए। साथ ही, पुरुष उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष रखी गई है और महिलाओं के लिए आयु मानदंड 18 से 25 वर्ष के बीच है।

Uttar Pradesh Police Constable Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईएसएम श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

Uttar Pradesh Police Constable Recruitment 2023 चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती में पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाती है। इसके बाद उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाता है। दौड़ के साथ फिजिकल टेस्ट होता है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad