Type Here to Get Search Results !

SCERT Job 2023: दिल्ली में प्रोफेसर की पोस्ट पर निकली बंपर नौकरियां, इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

एससीईआरटी ने भर्ती अधिसूचना जारी की है।

एससीईआरटी ने भर्ती अधिसूचना जारी की है।

SCERT Recruitment 2023: स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग, एससीईआरटी दिल्ली ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। इसके मुताबिक एससीईआरटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार SCERT की आधिकारिक साइट scert.delhi.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार आवेदन ऑनलाइन ही कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 14 अप्रैल 2023 तक का समय दिया गया है। इस वैकेंसी में आखिरी तारीख के बाद आवेदन फॉर्म का लिंक वेबसाइट से हटा दिया जाएगा।

SCERT Recruitment 2023 रिक्ति विवरण

इस भर्ती अभियान के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 99 पद भरे जाएंगे। भर्ती अभियान के तहत सामान्य वर्ग के लिए 45 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 15 पद, अनुसूचित जनजाति के लिए 09 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 20 पद और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 10 पद निर्धारित किए गए हैं।

SCERT Recruitment 2023 पात्रता मापदंड

इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन की मदद ले सकते हैं। आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

SCERT Recruitment 2023 चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा और लिखित परीक्षा से होगा। सीबीटी में 4 बहुविकल्पीय उत्तरों के साथ 150 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे, जिनमें से उम्मीदवार को केवल एक सही उत्तर चुनना होगा। लिखित परीक्षा में अर्हक अंक यूआर के लिए 40 प्रतिशत, एससी, ओबीसी-एनसीएल, ईडब्ल्यूएस के लिए 30 प्रतिशत और एसटी के लिए 25 प्रतिशत अंक निर्धारित है।

SCERT Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। अभियान के लिए आवेदन शुल्क यूआर, ओबीसी-एनसीएल, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 1600 रुपये और महिला, एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिक, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 1100 रुपये निर्धारित किया गया है। उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा। उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक कर SCERT भर्ती 2023 का फॉर्म भर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad