Type Here to Get Search Results !

SBI RBO Recruitment 2023: एसबीआई में 868 सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी पदों पर मिलेगी नौकरी, जानें कैसे करें आवेदन

SBI RBO Recruitment 2023 भारत की लीडिंग सरकारी बैंक एसबीआई में नौकरी पाने लाखों युवाओं का सपना होता है। हर साल हजारों का तादाद में युवा एसबीआई बैंक की तैयारी करते हैं। अगर आप भी एसबीआई में नौकरी करना चाहते हैं और तैयारी कर रहे हैं, तो आपको याद दिला दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट फैसिलिटेटर के बंपर पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के माध्यम से संगठन में 868 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। यह भर्ती प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होने वाली है। अगर आपने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है, तो 31 जनवरी से पहले नौकरी के लिए आवेदन कर के अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। योग्य उम्मीदवार sbi.co.in पर आवेदन कर सकते हैं।

SBI RBO Recruitment 2023 शिक्षा

किसी विशेष शैक्षिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आवेदक एसबीआई, ई-एबी और अन्य पीएसबी के सेवानिवृत्त अधिकारी के लिए हैं।

SBI RBO Recruitment 2023 अनुभव

सेवानिवृत्त कर्मियों के पास संबंधित क्षेत्र में पर्याप्त कार्य अनुभव और व्यावसायिक क्षमता होनी चाहिए।

SBI RBO Recruitment 2023 विशेष कौशल योग्यता

सेवानिवृत्त कर्मियों के पास पद की आवश्यकता के अनुसार विशेष कौशल,योग्यता,गुणवत्ता होनी चाहिए।

SBI RBO Recruitment 2023 चयन प्रक्रिया

चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू पर आधारित होगा।

शॉर्टलिस्टिंग: बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, बैंक द्वारा तय किए गए पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।

साक्षात्कार: साक्षात्कार 100 अंकों का होगा। साक्षात्कार में अर्हक अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।

योग्यता सूची: अंतिम चयन के लिए योग्यता सूची केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के क्रम में तैयार की जाएगी। बशर्ते उम्मीदवार न्यूनतम अर्हक अंक प्राप्त करें। यदि एक से अधिक उम्मीदवार सामान्य कट-ऑफ अंक प्राप्त करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी आयु के क्रम में मेरिट में स्थान दिया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad