Type Here to Get Search Results !

MP Government Jobs: सामान्य प्रशासन विभाग में निकली वैंकेसी, 4792 पदों पर की जा रही भर्तियां

मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग में भर्तियां।

मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग में भर्तियां।

MP Government Jobs: मध्य प्रदेश सरकार रोजगार देने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश सरकार ने सामान्य प्रशासन विभाग में भर्तियां निकाली हैं। प्रशासन विभाग में समूह 5 के तहत महिला बहुउद्देश्यीय कार्यकर्ता, स्टाफ नर्स के साथ ही सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है। दरअसल, इस सभी पदों के लिए मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल के अंतर्गत 15 मार्च 2023 से ही आवेदन किए जा रहे हैं। इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मध्य प्रदेश सरकार के आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही इस भर्ती की लास्ट डेट की भी घोषणा कर दी गई है। उम्मीदवार 29 मार्च 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए कुल खाली पदों की संख्या 4792 हैं। इस सभी पदों पर आवेदन के लिए 15 मार्च से ऑफिशियल वेबसाइट को एक्टिव कर दिया गया है। इसके साथ ही परीक्षा की भी डेट निकाली दी गई है। यह परीक्षा 16 जून 2023 को आयोजित की जाएगी। 

उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क

सभी वर्गों के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

उम्मीदवारों की योग्यता

इस सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही, कुछ क्षेत्रों के लिए डिप्लोमा किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। 

उम्र सीमा

महिला बहुउद्देश्यीय कार्यकर्ता, स्टाफ नर्स के साथ ही सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। वहीं, इस भर्ती में आवेदन के लिए आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में कुछ छूट दी जाएगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad