Type Here to Get Search Results !

JEE Main 2023: जेईई मेंस एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप कब होगी जारी, इस साइट से करें डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी। 

JEE Main 2023: अप्रैल सेशन के लिए जेईई मेंस एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप जल्द ही जारी की जा जाएगी। दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही इस नए सत्र के लिए एग्जाम इंटीमेशन सिटी स्लिप आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जल्द ही रिलीज करेगी। जारी ऑफिशियल शेड्यूल के अनुसार, एग्जाम की सूची इस माह के अंत तक जारी हो सकती है। वहीं, इस परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को सलाह दी जा रही है कि आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपडेट चेक करते रहें।

छात्र ध्यान दें कि JEE Main 2023 परीक्षा सीटी इंटिमेशन स्लिप में उस शहर की जानकारी दी जाती है, जहां परीक्षार्थियों को 6 अप्रैल 2023 से जेईई मेन 2023 सत्र 2 के एग्जाम में बैठन के लिए छात्र को एक परीक्षा केंद्र निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों को जेईई मेन 2023 परीक्षा का आयोजन उनके द्वारा किए पंजीकरण एवं आवेदन प्रक्रिया दर्ज किए गए है। उसी के आधार पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

बता दें कि जेईई मेन 2023 परीक्षा का आयोजन अगले महीने यानी अप्रैल में होने है। परीक्षा का आयोजन 6 से 12 अप्रैल 2023 तक होना है। इस परीक्षा का एडमिट कार्ड भी आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड के द्वारा ही इस परीक्षा में छात्रों को एंट्री दी जाएगी।

सिटी स्लिप कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को जेईई मेस के आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा
  • इसके बाद होमपेज खुल जाएगा
  • होमपेज खुलने के बाद एग्जाम सिटी स्लिप लिंक पर क्लिक करें
  • जेईई मेन क्रेडेंशियल्स का उपयोग कर लॉगिन करना होगा
  • इस पूरी प्रक्रिया करने के बाद जेईई मेन 2023 परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड हो जाएगा
  • इसके बाद आप अपना प्रिटआउट भी निकाल सकते हैं
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad