Type Here to Get Search Results !

Central Bank of india Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक में 5000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 3 मई से पहले करें आवेदन

Central Bank of india Recruitment 2023 सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अपरेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली है। उम्मीदवार इन पदों के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 20 मार्च 2023 से शुरू हो गया है और 3 अप्रैल 2023 तक जारी रहेगा। आवेदन करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर सक्रिय कर दिया गया है।

बैंक ने अपरेंटिस के 5000 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड से निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती यूपी, एमपी, बिहार, उत्तराखंड समेत विभिन्न राज्यों के लिए निकाली गई है।

Central Bank of india Recruitment 2023 योग्यता क्या है

अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

Central Bank of india Recruitment 2023 आयु सीमा

आवेदक की आयु 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल और एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी गई है। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Central Bank of india Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

पीडब्ल्यूडी वर्ग को 400 रुपये प्लस जीएसटी का आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जबकि एससी और एसटी के लिए जीएसटी के साथ 600 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं, अन्य वर्ग को जीएसटी के साथ 800 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

Central Bank of india Recruitment 2023 चयन कैसे होगा

चयन प्रक्रिया ऑनलाइन लिखित परीक्षा आदि प्रक्रिया के माध्यम से होगी। लिखित परीक्षा में पांच भाग होंगे। क्वांटिटेटिव, जनरल इंग्लिश, रीज़निंग एबिलिटी, कंप्यूटर नॉलेज आदि से प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

Central Bank of india Recruitment 2023 ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर जाएं।

होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं।

यहां अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

विवरण दर्ज करें और आवेदन करें।

शैक्षणिक दस्तावेज अपलोड करें।

आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad