Type Here to Get Search Results !

IAS success stories: आईएएस का सपना पूरा करने के छोड़ा मोटी तनख्वाह वाली इंजीनियर की नौकरी, जानें गेट टॉपर की कहानी

IAS success stories: संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा बिना किसी संदेह के भारत में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है और हर साल लाखों उम्मीदवार यूपीएससी परीक्षा में इसे क्रैक करने और आईएएस अधिकारी बनने के उद्देश्य से उपस्थित होते हैं। यूपीएससी परीक्षा के उच्च स्तर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनमें से केवल कुछ सौ उम्मीदवार ही यूपीएससी परीक्षा पास कर पाते हैं और आईएएस अधिकारी बनते हैं। इस लेख में हम आईएएस अधिकारी अंकिता जैन के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने 2020 में यूपीएससी परीक्षा को पास करने में सफलता हासिल की और अखिल भारतीय रैंक 3 प्राप्त की।

चौथ प्रयास में लहराया परचम

अंकिता जैन ने कंप्यूटर साइंस में बी.टेक पूरा किया है और वह एक निजी कंपनी में काम कर रही थीं जब उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू करने और आईएएस अधिकारी बनने का फैसला किया। अंकिता जैन पहले प्रयास में सफल नहीं हुईं। दूसरे प्रयास में उसने यूपीएससी की परीक्षा पास की लेकिन मनचाहा रैंक नहीं मिला। हालांकि, अंकिता जैन फोकस बनी रहीं और अंत में चौथे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा को पास करने में सफल रहीं और तीसरी रैंक हासिल की। अंकिता जैन 2016 में GATE की टॉपर थीं।

पति है आईपीएस ऑफिसर

अंकिता जैन आगरा की रहने वाली हैं और उनके पति आईपीएस ऑफिसर हैं। अंकिता ने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad