Type Here to Get Search Results !

HSSC TGT Recruitment 2023: हरियाणा टीजीटी के पदों पर आवेदन करने के बचे हैं सिर्फ दो दिन, ऐसे जल्द करें अप्लाई

टीचर के 7 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन करने के बचे केवल दो दिन।

टीचर के 7 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन करने के बचे केवल दो दिन।

HSSC TGT Recruitment 2023 : हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन की ओर से टीजीटी शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्तियां निकली गई थीं। इस भर्ती के माध्यम से आयोग में 7 हजार से ज्यादा पदों पर शिक्षकों की भर्ती होने वाली है। आपको सूचित कर दें कि यह भर्ती प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होने वाली है। अगर कोई उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक है, लेकिन किसी कारणवश अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, तो बिना समय गंवाए 15 मार्च 2023 से पहले आवेदन कर दें। टीजीटी टीचरों के पदों पर नौकरी पाने का यह बेहद ही सुनहरा मौका है। यह नौकरी अभियान राज्य के हजारों युवाओं की किस्मत बदल सकती है। आपकी सुविधा के लिए हमने वैकेंसी डिटेल्स नीचे शेयर की है।

HSSC TGT Recruitment 2023 आवेदन प्रक्रिया

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर पद पर निकाली गई भर्ती के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को एचएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in. पर विजिट करना होगा। आपको बता दें कि ये भर्तियां ग्रुप सी के पदों के लिए होने वाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से HSSC में सात हजार से अधिक पद भरे जाएंगे। उम्मीदवार सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही कर सकते हैं, अन्य किसी मोड में आवेदन स्वीकार नहीं है।

HSSC TGT Recruitment 2023 वैकेंसी विवरण

टीजीटी इंग्लिश – 1751 पद

टीजीटी होम साइंस – 73 पद

टीजीटी म्यूजिक – 10 पद

टीजीटी फिजिकल एजुकेशन – 821 पद

टीजीटी आर्ट्स – 1443 पद

टीजीटी संस्कृत – 714 पद

टीजीटी उर्दू – 21 पद

टीजीटी साइंस – 1297 पद

टीजीटी  मेवात संवर्ग 1341

HSSC TGT Recruitment 2023 कौन कर सकता है अप्लाई

एचएसएससी टीजीटी के लिए उम्मीदवारों का स्कूल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट या हरियाणा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट पास करना अनिवार्य है। इसके साथ ही ये भी जरूरी है कि उम्मीदवार जिस विषय के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उस विषय में भी पास रहें। उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 42 वर्ष तक निर्धारित की गई है।

HSSC TGT Recruitment 2023 ऐसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, जिसके बाद हरियाणा सीईटी सोशियो इकोनॉमिक क्राइटेरिया और अनुभव भी देखा जाएगा। लिखित परीक्षा में 100 अंक होंगे, जिसमें 95 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा। वहीं, हरियाणा सीईटी सोशियो-इकोनॉमिक क्राइटेरिया और एक्सपीरियंस में 5 प्रतिशत अंक होंगे।

HSSC TGT Recruitment 2023 कितनी होगी सैलरी

चयन होने पर उम्मीदवारों को 9,300 - 34,800 रुपये के वेतनमान के अनुसार वेतन मिलेगा। आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं, महिला और रिजवर्ड केटेगरी की उम्मीदवारों के लिए शुल्क 75 रुपये है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad