Type Here to Get Search Results !

High Court Recruitment 2023: हाई कोर्ट में नौकरी पाने का शानदार मौका, सैलरी सहित जानें पूरी डिटेल्स

Allahabad High Court bharti 2023: कोर्ट में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं, तो ये खबर आपके बेहद काम आने वाली है। दरअसल, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/Gs0MYJK पर जाना होगा। इस भर्ती अभियान के तहत लॉ क्लर्क ट्रेनी के 32 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, AHC Law Clerk bharti के तहत आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हो चुकी है, जो 21 मार्च तक चलने वाली है, यानी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं, वे अंतिम तिथि से पहले इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवार को हर महीने 25000 रुपये दिए जाएंगे।

Allahabad High Court bharti 2023 के लिए आयु सीमा

Law Clerk Trainee में लॉ क्लर्क ट्रेनी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, AHC Law Clerk Trainee Recruitment नियमों के तहत एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Allahabad High Court bharti 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

लॉ में बैचलर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। बशर्ते उनके अंक 55 प्रतिशत से अधिक होने चाहिए। LLB अंतिम वर्ष के उम्मीदवार भी इस नौकरी के लिए पात्र हैं।

Allahabad High Court bharti 2023 के लिए आवेदन शुल्क

अगर हम लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क की बात करें, तो यह प्रत्येक श्रेणी के उम्मीदवार के लिए अलग-अलग है। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, SC और ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में कुछ छूट रखी गई है। अधिक जानकारी के लिए लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर आवेदन की अधिसूचना क्लिक कर पढ़े सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad