Type Here to Get Search Results !

Govt Jobs 2023: चंडीगढ़ के युवाओं के लिए नौकरी, बंपर पदों पर हो रही है भर्ती, इस दिन से पहले करें अप्लाई

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ने भर्ती निकाली है।


चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ने भर्ती निकाली है।


CTU Bharti 2023: चंडीगढ़ या उसके आसपास रहने वाले युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह एक सुनहरा मौका आया है। दरअसल, चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग यानी CTU ने बस कंडक्टर और बस ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार सीटीयू की आधिकारिक वेबसाइट ctu.chdadmnrectt.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 177 पद भरे जाएंगे।

बता दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू हो चुकी है और 10 अप्रैल, 2023 को समाप्त होगी। इसलिए जो उम्मीदवार इस भर्ती के इच्छुक हैं, वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें। एसबीआई की किसी भी शाखा में शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2023 है। जो उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे आवेदन करने से पहले नीचे दी गई पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों को ध्यान से पढ़ लें।

CTU Bharti 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

CTU Bharti 2023 Bus Conductor: उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड, विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा में पास होना चाहिए। इसके साथ ही सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा जारी वैध कंडक्टर का लाइसेंस होना चाहिए।

CTU Bharti 2023 Heavy Bus Driver : उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड, विश्वविद्यालय से 10वीं कक्षा में पास होना चाहिए और भारी परिवहन वाहन चलाने के लिए वैध लाइसेंस भी होना चाहिए और एचटीवी, एचएमवी ड्राइविंग लाइसेंस 05 वर्ष से कम पुराना नहीं होना चाहिए।

CTU Bharti 2023 रिक्ति विवरण

CTU Bharti 2023 Bus Conductor: 131 पद

CTU Bharti 2023 Bus Drive: 46 पद

CTU Bharti 2023 के लिए चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा शामिल है। परीक्षा में एक पेपर होगा, जिसमें दो घंटे की अवधि के दो भाग होंगे। इसमें 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। अंतिम चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

CTU Bharti 2023 आवेदन शुल्क

इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को फीस देनी होगी। इस वैकेंसी में जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को फीस के तौर पर 800 रुपये जमा करने होंगे। ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये है। वहीं, एससी और एसटी उम्मीदवारों को भी 500 रुपये जमा करने होंगे। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन ही किया जा सकता है।

CTU Bharti 2023 के लिए आवेदन करें

इसमें आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ctu.chdadmnrectt.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट ऑफ बस ड्राइवर एंड बस कंडक्टर के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद ऑनलाइन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करें।

अगले पेज पर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर जाएं।

अब मांगी गई डिटेल्स से पहले रजिस्ट्रेशन करें।

पंजीकरण के बाद आवेदन पत्र भरें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad