Type Here to Get Search Results !

Bihar Board Result 2023: आयुषी नंदन ने लहराया परचम, साइट क्रैश होने पर ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

Bihar 12th Result 2023 Topper: बिहार बोर्ड के 12वीं के अभ्यर्थी और उनके माता-पिता लंबे समय से Bihar Board Exam रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। आज सभी का इंतजार खत्म हो गया है। बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

आयुषी नंदन बनी टॉपर

बता दें कि 12वीं में लगभग सभी छात्र पास हो गए है। वहीं, इस बार साइंस स्ट्रीम से आयुषी नंदन ने परचम लहराया है। बता दें कि आयुषी ने साइंस स्ट्रीम से 94.8 प्रतिशत अंक हासिल किया है।

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष ने जारी किया रिजल्ट

बिहार बोर्ड में इस साल कुल 13.18 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। आयोग की ओर से सभी छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। मालूम हो कि Bihar Board के अध्यक्ष आनंद किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए 12वीं का रिजल्ट जारी किया है।

साइट क्रैश

कई सारे विद्यार्थियों की शिकायत आ रही है कि वे साइट को हैंडल नहीं कर पा रहे है। ऐसे में विद्यार्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल हेवी लोड होने के कारण साइट क्रैश हो रही है। अभ्यर्थी कुछ समय वापस से साइट को हैंडल कर पाएंगे।

ऐसे देख सकते है अपना रिजल्ट

अगर किसी भी सूरत में बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट ऑनलाइन उपलब्ध नहीं होता है तो छात्र एसएमएस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को अपना रोल नंबर लिखकर 56263 पर भेजना होगा। उससे पहले बीएसईबी 12 टाइप करें, फिर स्पेस दें, फिर रोल नंबर लिखें। जैसे अगर आपका रोल नंबर 34567 है तो BSEB12 34567 लिखकर 56263 पर भेज दें।

पिछले साल की तुलना में इस साल लेट आया रिजल्ट

बता दें कि इस साल बिहार बोर्ड का रिजल्ट पिछले साल की तुलना में देरी से जारी हुआ है। पिछले साल 19 दिनों के अंतर ही रिजल्ट जारी कर दिया गया था।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad