Type Here to Get Search Results !

PM Kisan 13th Installment Status 2023: किसानों के लिए खुशखबरी यहाँ से देखें अपने पेमेंट की स्थिति।

PM Kisan 13th Installment Status 2023: तो दोस्तो आज किस आर्टिकल में वह आप सभी का स्वागत हुआ जिसमें आप सभी को यह बताने वाले हैं कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त कब आएगी और किस तारीख को आएगी और पीएम किसान सम्मान निधि योजना की तेरहवीं किस्त को कैसे चेक करना इसकी सारी जानकारी हमने अपने इस आर्टिकल में बताया तो हमारे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक जरूर से पढ़ें और पूरा जरूर से पड़े क्योंकि आज की आर्टिकल आप सभी के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होने वाला है तो चलिए शुरू करते हैं।

पीएम किसान 13वीं किस्त 2023

किसान अब अपने बैंक अकाउंट में 13वीं किस्त कब पैसे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तेरहवीं किस्त इस बार पीएम किसान सम्मान निधि योजना शीघ्र ही पंजीकृत किसानों को हस्तांतरित कर दिया जाएगा पीएम किसान सम्मान निधि योजना में अब तक लगभग 20 लाख से भी भारतीय किसान परिवार को लाभ दिया जा चुका है।

PM Kisan 13th Installment Status 2023

किसानों को सरकार की वित्तीय सहायता प्रदान करने में मदद करने के लिए योजना के तहत अधिक किसानों को पंजीकरण करने की पीएम केवाईसी को जारी किया है कि वो पंजीकृत किसानों को ही सिर्फ पीएम किसान सम्मान निधि योजना की तेरहवीं किस्त देगा क्योंकि पीएम किसान सम्मान निधि योजना में ईकेवाईसी अनिवार्य कर दिया है अगर आपने भी अभी तक तो जल्द से जल्द पीएम किसान सम्मान निधि योजना के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ईकेवाईसी करवा सकते हैं।

13वीं किश्त की तारीख और समय 2023

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तेरहवीं किस्त की तारीख दिसंबर के मध्य के आस पास होगा तेरा भी किस्त का पैसा ₹2000 किसानों को बैंकों में हस्तांतरित हर 4 महीने में धनराशि उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है नए नियमों के अनुसार ईकेवाईसी अनिवार्य कर दिया गया है।

दिसंबर से मार्च की किस्त जल्द ही आधिकारिक द्वारा पंजीकरण किसानों को यह तेरहवीं किस्त करीब 2:00 बजे ट्रांसफर कर दिया जाएगा किसानों के बैंक के अकाउंट में अब किसान ज्यादा घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब तेरहवीं किस समय के अनुसार ही सभी के बैंक के अकाउंट में पैसा देगा।

Pm Kisan Ka Paisa Kaise Check Kare 2023

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पैसा चेक करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना है आज तब जाकर आप भी हड्डी आसानी से अपना सिम कार्ड का पेमेंट स्टेटस को चेक कर सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं।

  • सबसे पहले आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ऑफिशियल pmkisan.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हमने प्रदान किया है।
  • आपको आपके सामने पीएम किसान सम्मान निधि योजना का होम पेज खुल कर आ जाएगा।
  • यहां पर आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना के बेनिफिशियरी स्टेटस पर क्लिक कर देना है।
  • उसके बाद आपके सामने आपका अपना विवरण को दर्ज करने का विकल्प दिख जाएगा।
  • अपना रजिस्ट्रेशन नंबर आधार संख्या मोबाइल नंबर और बैंक अकाउंट नंबर को दर्ज करें।
  • गुप्त कोड यानी कि ओटीपी को दर्ज करने के बाद स्टेटस के चेक के विकल्प को क्लिक कर दें।
  • अब आपके सामने आके पीएम किसान के अगले किस्त का स्टेटस दिखाई जाएगा।
  • साथ में आप की कितनी किस्त बैंक अकाउंट में हस्तांतरित किया जा चुका है और 3 लिस्ट भी देख सकते हैं।
  • इस तरह पीएम किसान की बेनिफिशियरी स्टेटस को चेक कर सकते हैं।


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad