Type Here to Get Search Results !

India Post GDS Recruitment 2023: GDS के 40889 पदों के लिए जल्द करें आवेदन, लास्ट डेट में बचे हैं सिर्फ 4 दिन


India Post GDS Recruitment 2023: भारतीय डाक विभाग ने देश के विभिन्न राज्यों में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्तियों (Sarkari Naukri 2023) के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए अभी आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और लास्ट डेट में सिर्फ 4 दिन और बचे हैं. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किया है. वह आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के जरिए 16 फरवरी 2023 तक आवेदन कर लें. निर्धारित लास्ट डेट के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए डाक विभाग यूपी, एमपी, राजस्थान सहित देश के विभिन्न सर्कलों में 40889 रिक्त पदों पर ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती करेगा. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी 2023 से जारी है.

क्या मांगी गई है शैक्षणिक योग्यता ?

ग्रामीण डाक सेवक पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर, टाइपिंग और स्थानीय भाषा का ज्ञान भी होना चाहिए.


इन पदों के लिए आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है। उम्मीदवार को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी और एसटी वर्ग को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है।

किस तरह होगा चयन ?

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर शाॅर्टलिस्ट किए गए आवेदकों का चयन मेरिट के जरिए किया जाएगा. मेरिट शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की जाएगी. इस भर्ती से संबंध अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

How to Apply India Post GDS Recruitment 2023

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  • रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें.
  • सभी विवरण दर्ज करें और डाक्यूमेंट्स को अपलोड करें.
  • आवेदन फीस का भुगतान करें और सबमिट करें.
अभ्यर्थी इस लिंक indian post gds recruitment 2023 apply onlineपर क्लिक कर आवेदन संबंधी जानकारी कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक indian post gds recruitment 2023 notification पर क्लिक कर पदों की संख्या से संबंधित जानकारी कर सकते हैं.
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad