Type Here to Get Search Results !

E Shram Card Payment Status 2023: ई श्रम कार्ड पैसा मिलना शुरू यहाँ से चेक करें लिस्ट में अपना नाम

E Shram Card Payment Status 2023: भारत सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय ने असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले सभी श्रमिकों के कल्याण के लिए श्रम नामक पोर्टल को लंच किया था लेकिन यह पोर्टल सभी सूचनाओं को टेक करता था और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों कर्मचारियों का आखिरी को इकट्ठा करता था और उनके लिए नया नया योजनाएं लांच किया किया जाता था अभी इन्हीं योजनाओं के कारन सभी श्रमिक मजदूरों को ₹1000 का भत्ता धनराशि दिया जाता है।

E Shram Card Payment Status 2023

श्रमिक के लिए नई योजनाओं नीतियां और रोजगार की संभावनाओं का निर्माण किया जाएगा और इस नंबर 2023 की सारी जानकारी हमने नीचे इस आर्टिकल में बताया है या नहीं तो आप ही श्रम कार्ड के ऑफिशल पोर्टल पर भी उपलब्ध है वहां से भी जाकर चेक कर सकते हैं श्रम कार्ड पंजीकरण 2023 से संबंधित जानकारी हमने इस आर्टिकल में है तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा तथा ध्यान पूर्वक जरूर से पढ़ें।

ई श्रम कार्ड 2023 ऑनलाइन आवेदन करें

भारत सरकार ने असंगठित क्षेत्र में कर्मचारियों को पेंशन के माध्यम से विशेष प्रतिभूतियां प्रदान करने के लिए एक योजना शुरू किया है कुछ लाभ प्राप्त करने के लिए एक ऑनलाइन श्रम कार्ड के लिए आवेदन करना होता है और इस हम कार्ड पोर्टल के माध्यम से कार्ड के लिए साइन अप करना होगा इस योजना के लिए केवल भारतीय नागरिक ही पात्र आवेदन कर सकते हैं।

इस योजना के लिए श्रम कार्ड पंजीकरण 2023 करवाने के लिए उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ता है बस आपको यूएएन कार्ड के विवरण को अपडेट करने के लिए सिर्फ ₹20 का खर्च होता है यह शुल्क भुगतान आप नेट बैंकिंग या फिर डेबिट कार्ड या फिर क्रेडिट कार्ड या फोन पर या पेटीएम किसी के भी माध्यम से भी आसानी से कर सकते हैं आयकर दाता आश्रम कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते हैं।

ईश्रम कार्ड पंजीकरण 2023 के लिए पात्रता

आप कोई श्रम पोर्टल पर पंजीकरण करने के लिए कारण 2023 मंडल की पात्रा को पालन करना आवश्यक है आपको यह बताएंगे हम कि श्रम कार्ड के लिए कौन कौन पात्र हैं।

  • केवल 16 से 59 वर्ष की आयु वाले ही आवेदन कर सकते हैं।
  • आयकर दाता आवेदन नहीं कर सकते हैं।
  • और असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले आवेदन कर सकते हैं।
  • कर्मचारी भविष्य निधि संगठन और कर्मचारी राज्य बीमा निगम के सदस्य श्रम कार्ड के लिए पंजीकरण करने के लिए पात्र बिल्कुल भी नहीं है।

How to Check E Shram Card Payment Status?

E श्रम कार्ड पेमेंट स्टेटस चेक करने के लिए आपको हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप विस्तार रूप से समझाया है कि आप इस श्रम कार्ड पेमेंट स्टेटस को कैसे चेक करते हैं और इसकी सारी जानकारी कैसे प्राप्त कर सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं।

  • सबसे पहले आपको ही श्रम कार्ड की ऑफिशियल आधिकारिक eshram.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हमने प्रदान किया है।
  • इसके बाद आपको होम पेज खुल कर आ जाएगा होम पेज खुलने के बाद आपको लॉगइन पोर्टल खोल लेना है।
  • आपको अपना एप्लीकेशन नंबर पासवर्ड दर्ज कर देना होगा
  • उसके बाद संबित के बटन पर क्लिक कर दिया और फिर अगले पेज खुलने तक का इंतजार करें।
  • प्रदर्शन श्रम कार्ड भुगतान स्थिति 2023 विवरण दिखाएगा।
  • वहां पर आप अपने स्टेटस को चेक करें आपके द्वारा बनाया गया श्रम कार्ड पेमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad