Type Here to Get Search Results !

Anganwadi Bharti 2023: आंगनवाड़ी की तरफ से निकली बम्पर भर्ती, 10वी 12वी पास भर सकते है फॉर्म।

Anganwadi Bharti 2023: महिलाओं के लिए रोजगार का सुनहरा अवसर सामने निकल कर आ रहा है क्योंकि हाल ही में अधिसूचना जारी किया गया है जिसके तहत आंगनवाड़ी भर्ती के लिए कार्यकर्ता सहायिका और पर्यवेक्षक के 53000 पत्र जारी कर दिया गया है इसके मूल निवासी महिला आवेदन कर सकती है महिलाओं के लिए रोजगार का सुनहरा अवसर है जिसके तहत आवेदन कर सकते हैं इसकी सारी जानकारी हमने अपने इस आर्टिकल में दिया है तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा तथा ध्यान पूर्वक जरूर से पढ़ें।

Anganwadi Bharti 2023

आज के आर्टिकल में आप सभी का स्वागत करता हूं आज के इस आर्टिकल में हम आप सभी को यह बताने वाले हैं आंगनवाड़ी भर्ती के लिए कौन-कौन लोग पात्र माने जाएंगे और इसके लिए क्या करना होगा और आंगनवाड़ी भर्ती के लिए कितने बजे जारी किया गया है। तो उसकी सारी जानकारी हमने इस आर्टिकल में बताया है तो हमारे इस आर्टिकल को आप पढ़कर बेहद ही आसानी से आंगनवाड़ी भर्ती का फॉर्म को भर सकते हैं।

Anganwadi Bharti 2023

बाल विकास सेवा में महिलाओं के लिए एक बंपर बढ़ती को निकाल दिया है जिसके तहत महिलाएं ऑनलाइन आवेदन कर सकती है आंगनबाड़ी भर्ती के लिए नियुक्ति प्राप्त कर सकती है जिसमें आप अपने ग्राम पंचायत के अनुसार आवेदन को जमा करना है और जिसके बाद आप की मेरिट लिस्ट उपलब्ध कराया जाएगा और महिला योग्यता सूची के आधार पर नियुक्ति का अवसर दिया जाएगा।

जिसमें पिछड़े वर्ग व अनुसूचित जाति व जनजाति की महिलाओं के लिए अधिक मान्यता प्रदान किया जाएगा और साथ ही यदि उनके पास मजदूरी कार्ड और राशन कार्ड है तो फिर उन महिलाओं के लिए भर्ती को निश्चित रूप से प्राप्त कर सकती है अगर आप भी ऑनलाइन माध्यम से आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो फिर आप हमारे इस आर्टिकल के मदद से सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी भर्ती 2023 आवेदन फॉर्म भरने हेतु संपूर्ण दिशा निर्देश

शआंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन कर्ताओं के पास संबंधित ग्राम पंचायत के स्थानीय निवासी होना चाहिए इसके साथ ही उनके घर में एक शौचालय में नियमित उपयोग हेतु आवेदन कर्ता के पास में दसवीं कक्षा का मार्कशीट और विवाहित भी होना चाहिए क्योंकि यह सब अनिवार्य है इसके अलावा कार्यकर्ता के द्वारा नोटिफिकेशन जारी होने के अंतिम तिथि तक आवेदन की आयु सीमा 21 से 35 वर्ष अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति वर्ग बनाने के लिए 21 से 40 वर्ष और जिन का तलाक हो चुका है।

उनके लिए यह 45 वर्ष तक होना चाहिए आवेदन अपने आवेदन के साथ संयोगिता के सभी दस्तावेजों को लगाना अनिवार्य कर दिया है अभी तक अपना आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन में दिया गया है अंतिम तिथि तक जमा करना या फिर डाक के द्वारा भेजा ना होगा इसके बाद में फोन स्वीकार नहीं किया जाएगा अंतिम तिथि तक आप आवेदन का फॉर्म को भर सकते हैं अगर अंतिम तिथि के बाद आप फॉर्म को भरते हैं तो वह स्वीकारा नहीं जाएगा।

आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए आवश्यक दस्तावेज

आंगनवाड़ी सहायिका के लिए खाली पदों के लिए आवेदन करने के लिए महिलाएं उम्मीदवारों को नीचे दिए गए दस्तावेजों का होना अति आवश्यक है जो कि कुछ इस प्रकार से है।

  • जाति प्रमाण पत्र
  • मोबाइल नंबर
  • आवेदक के हस्ताक्षर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • कक्षा 10वीं की अंकसूची
  • कक्षा 12वीं की अंकसूची
  • आधार कार्ड
  • समग्र परिवार आईडी
  • निवास प्रमाण पत्र
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad