Type Here to Get Search Results !

SSC GD Exam Kab Hoga 2022: इस दिन से शुरू हो सकती है एसएससी जीडी की परीक्षा जल्दी देखें।

SSC GD Exam Kab Hoga: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जनरल ड्यूटी कांस्टेबल के पदों पर नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके तहत सभी छात्र अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से पूरा कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 27 अक्टूबर से 30 नवंबर 2022 तक आयोजित की गई थी, जिसके तहत आवेदन जमा करने वाले सभी छात्र अपनी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं।

एसएससी जीडी भर्ती के लिए छात्रों द्वारा ऑनलाइन आवेदन किए गए हैं, जिसके तहत छात्रों के लिए जनरल ड्यूटी कांस्टेबल के पदों पर कुल 45000 रिक्तियां उपलब्ध कराई गई हैं, जिसके तहत आप सभी छात्र लिखित आधार पर अपनी नियुक्ति पूर्ण कर सकते हैं। परीक्षा, आपकी परीक्षा तिथि का विवरण लेख के माध्यम से प्रदान किया जाएगा जिसे आप हमारे साथ बने रहकर प्राप्त कर सकते हैं।

एसएससी जीडी परीक्षा कब होगी?

एसएससी जीडी भर्ती राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती है, जिसके तहत देश भर में सभी श्रेणियों के छात्र ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पूरा कर सकते हैं। एसएससी जीडी भर्ती 2022 की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, सभी छात्रों की परीक्षा तिथि का विवरण आधिकारिक वेबसाइट द्वारा उपलब्ध करा दिया गया है, जिसके बाद आपकी परीक्षा 10 जनवरी 2023 से 14 फरवरी 2023 तक आयोजित की जाएगी, जिसके तहत छात्र अपनी परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे। कम्प्यूटर आधारित पूर्ण कर नियुक्ति प्राप्त कर सकेंगे। अगर आपने भी आवेदन किया है तो आप हमारे पेज की मदद से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा तिथि 2022

एसएससी जीडी भर्ती छात्रों के लिए आवेदन के आधार पर आयोजित की जा रही है जिससे छात्र परीक्षा केंद्र पर परीक्षा तिथि के आधार पर अपनी परीक्षा पूरी कर सकेंगे। परीक्षा देने के लिए छात्रों को पूरी परीक्षा तिथि प्राप्त करनी होगी, जिसे हाल ही में आधिकारिक वेबसाइट द्वारा प्रकाशित किया गया है, जिसके तहत आपकी परीक्षा 10 जनवरी से 14 फरवरी 2023 तक आयोजित की जा सकती है, जो छात्रों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण सूचना है। . छात्रों को अधिसूचना के अनुसार जानकारी मिलती रहती है, जल्द ही आप अपनी परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और अपनी परीक्षा पूरी कर सकेंगे।

एसएससी जीडी कांस्टेबल अधिसूचना 2022 – महत्वपूर्ण तिथियां

हाल ही में एसएससी जीडी भर्ती अधिसूचना को प्रकाशित किया गया था जिसके अंतर्गत छात्रों के लिए परीक्षा से जुड़ी संपूर्ण जानकारी दी गई थी। अगर आप भी एसएससी जीडी भर्ती से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने आए हैं तो आप सभी विद्यार्थियों को बता दें कि आवेदन प्रक्रिया का आयोजन 27 अक्टूबर से 30 नवंबर 2022 तक किया गया आप सभी छात्रों की परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी से 14 फरवरी 2023 तक किया जाएगा जिसमें 1 महीने बाद छात्रों का परिणाम उपलब्ध होगा और छात्र अपनी नियुक्ति का अवसर ले पाएंगे।

एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती चयन प्रक्रिया

जीडी भर्ती कई चरणों में आयोजित की जाती है जिसमें छात्र सबसे पहले सीबीटी परीक्षा पूर्ण कर पाती है जिसके आधार पर मेरिट सूची जारी की जाती है। मेरिट सूची की सहायता से छात्रों के लिए शारीरिक मानक परीक्षण और मेडिकल जांच हेतु बुलाया जाता है जिसके आधार पर छात्रों को नियुक्ति का अवसर प्राप्त हो पाता है।

  • कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी)
  • शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)
  • शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी)
  • साक्षात्कार एवं दस्तावेज सत्यापन

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा परिणाम 2022

सभी विद्यार्थी जो की परीक्षा में बैठने वाले हैं उनके लिए परीक्षा के पश्चात परिणाम का इंतजार होगा आप सभी विद्यार्थी परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से उपलब्ध कराया जाता है जिससे छात्र अपने आवेदन पत्र और जन्मतिथि की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं जिसका विवरण परीक्षा के 40 दिनों के पश्चात उपलब्ध कराया जाता है जो कि आप सभी के लिए प्राप्त करना आवश्यक होगा जिसकी सहायता से आप भर्ती परीक्षा की आगे की प्रक्रिया में शामिल हो पाएंगे।

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा हेतु निर्देश

  • छात्रों के लिए परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के निर्देशों का पालन करना होगा, तभी आप परीक्षा को अच्छे से पूर्ण कर पाएंगे।
  • आवेदन करने वाले छात्रों को ही परीक्षा में बैठने दिया जाएगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट द्वारा प्रवेश पत्र और हॉल टिकट उपलब्ध कराई जाएगी जिसकी सहायता से आप परीक्षा केंद्र पर जाकर परीक्षा पूरी कर पाएंगे।
  • छात्र परीक्षा केंद्र पर 30 मिनट पहले जाएं और बिना किसी अध्ययन सामग्री के परीक्षा केंद्र पर जाएं।

The post SSC GD Exam Kab Hoga 2022: इस दिन से शुरू हो सकती है एसएससी जीडी की परीक्षा जल्दी देखें। appeared first on Sarkari Yojana Up | सरकारी योजना | Sarkari Yojana List 2021 | PM Modi Yojana.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad