Type Here to Get Search Results !

E Shram Card New Update 2022 : किस्त का 1000 रुपया नहीं मिला तो ऐसे चेक करें अपना पेमेंट स्टेट्स यहाँ से।

श्रम कार्ड: यदि आप भी यूपी में रहने वाले ई-श्रमिक कार्ड धारक हैं। और आपको ई-लेबर कार्ड के 1,000 रुपये नहीं मिले हैं तो आपको घबराने या चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको इस लेख में विस्तार से बताएंगे कि लेबर कार्ड का पैसा ऑनलाइन कैसे चेक करें

आपको बता दें कि, ई श्रम कार्ड 1000 की भुगतान स्थिति की जांच करने के लिए, आप सभी ई श्रम कार्ड धारक श्रमिकों को अपने ई श्रम कार्ड में लिंक मोबाइल नंबर एक साथ रखना होगा ताकि आप ओटीपी को सत्यापित कर सकें और लाभ उठा सकें।

पहली किस्त के 1000 रुपए नहीं मिले तो ऐसे चेक करें

उत्तर प्रदेश सरकार ने बहुत समय पहले ई-मजदूर कार्ड के तहत राज्य के सभी ई-श्रमिक कार्ड धारकों के लिए भरण-पोषण भत्ता योजना शुरू की थी, जिसके तहत सभी को 5,000 रुपये प्रति माह भत्ता देने की घोषणा की गई थी। 4 महीने के लिए कार्यकर्ता। था।

श्रम कार्ड

घोषणा के अनुसार पहले दो माह के भत्ते सहित कुल 1000 रुपये की राशि जारी की जा चुकी है, लेकिन हमारे बहुत से श्रमिक ऐसे हैं जिन्हें अभी तक ई-श्रम कार्ड के तहत 1000 रुपये का लाभ नहीं मिला है, वे आसानी से उनकी भुगतान स्थिति की जाँच करें। करना चाहते हैं और इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

ई श्रम कार्ड 1000 चेक की भुगतान स्थिति ऑनलाइन कैसे जांचें?

  • उत्तर प्रदेश सरकार ने ई-श्रम कार्ड के तहत 1,000 रुपये की पहली किस्त जारी कर दी है, जिसके लिए सभी किसानों को भुगतान की स्थिति की जांच करने के लिए इन चरणों का पालन करना होगा, जो इस प्रकार हैं –
  • E श्रम कार्ड 1000 चेक ऑनलाइन चेक करने के लिए सबसे पहले आप सभी कार्यकर्ताओं को इसके ऑफिसियल वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा जो इस प्रकार होगा –
  • होम पेज पर आने के बाद आपको भरण-पोषण भत्ता योजना का विकल्प मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जो इस प्रकार होगा –

ई श्रम कार्ड भुगतान

  • इस पेज पर आने के बाद आपको ई-श्रमिक कार्ड से जुड़ा मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा और प्रोसीड के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर क्लिक करने के बाद आपको ओटीपी मिलेगा जिसे आपको दर्ज करना है और
  • अंत में आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपको आपकी भुगतान स्थिति आदि दिखाई जाएगी।

उपरोक्त सभी चरणों का पालन करके आप सभी श्रमिक आसानी से अपने ई-श्रम कार्ड भुगतान की स्थिति की जांच कर सकते हैं और इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

क्या था इस पोस्ट में?

इस लेख में, हमने न केवल उत्तर प्रदेश के सभी ई श्रम कार्ड धारक श्रमिकों को जारी की गई पहली किस्त के बारे में बताया है, बल्कि हमने आपको ई श्रम कार्ड 1000 चेक ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में भी विस्तार से बताया है ताकि आप सभी आसानी से अपनी जांच करें – आप अपनी भुगतान स्थिति की जांच कर सकते हैं और इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

अस्वीकरण: यहाँ एक जानकारी है जो हम आपको प्रदान करते हैं, हमारा उद्देश्य है कि आप योजना की जानकारी, स्थिति, सूची की जाँच कर सकते हैं, इससे संबंधित कोई भी निर्णय आपका अंतिम निर्णय होगा, इसके लिए हम या हमारी टीम का कोई भी सदस्य जिम्मेदार नहीं हो

The post E Shram Card New Update 2022 : किस्त का 1000 रुपया नहीं मिला तो ऐसे चेक करें अपना पेमेंट स्टेट्स यहाँ से। appeared first on Sarkari Yojana Up | सरकारी योजना | Sarkari Yojana List 2021 | PM Modi Yojana.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad