Type Here to Get Search Results !

Sarkari Naukri: हिमाचल हाई कोर्ट में निकली 444 पदों पर भर्ती, नजदीक है आवेदन की आखिरी तारीख, पढ़िये डिटेल्स

HP High Court Recruitment: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में है और तैयारियां भी कर रहे है तो आपके लिए एक शानदार मौका सामने आ गया है। हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट/HP High Court ने सैकड़ों पदों पर वैकेंसी निकाली है और इसके लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन भी मांगे हैं। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहता है, वे अपना आवेदन हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hphcrecruitment.in पर जाकर सबमिट कर सकते हैं।

नजदीक है आवेदन की आखिरी तारीख

हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट की ओर से जारी हुई इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया बीते सितंबर महीने से ही शुरू हो चुकी है। आवेदन की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर, 2022 है जो अब बेहद नजदीक है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन नहीं किया है वे इस शानदार अवसर को अपने हाथ से न जाने दें।

इन पदों पर होगी भर्ती

हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 444 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। सिलेक्ट किए गए उम्मीदवारों का प्रोटोकॉल अधिकारी, , जूनियर कार्यालय सहायक (आईटी), प्रोसेस सर्वर, क्लर्कचपरासी / चौकीदार/सफाई कर्मचारी, माली, स्टेनो और चालक के पदों पर नियुक्ति किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा निर्धारित की गई है। इस संदर्भ में और भी जानकारी पाने के लिए उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते है। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 340 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 190 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित की गई है।

कैसे करें आवेदन?

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hphcrecruitment.in पर जाएं।

होम पेज पर दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।

अपना रजिस्ट्रेशन करें और लॉगिन कर के आवेदन पत्र को भरें।

मांगे गए सभी संबंधित आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें।

अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

अब जमा किए गए एप्लीकेशन फॉर्म, भुगतान रसीद आदि को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ में एक प्रिंट आउट ले लें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad