Type Here to Get Search Results !

NEET UG Counselling 2022: आज से शुरू हुआ नीट यूजी राउंड 1 के लिए च्वाइस फिलिंग प्रोसेस, जानें कब जारी होगी आवंटन लिस्ट

NEET UG Counselling 2022: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट (National Eligibility cum Entrance Test Undergraduate, NEET UG 2022) काउंसिलिंग के पहले दौर के लिए च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग प्रक्रिया आयोग की आधिकारिक वेबसाइट Mcc.nic.in पर शुरू हो रही है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इसमे शामिल होना चाहते हैं, वे ऑफिशियल साइट पर जाकर आवेदन सब्मिट कर सकते हैं। अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आवेदन करने के आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके आप च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों ने राउंड वन नीट यूजी काउंसलिंग के लिए पंजीकरण कराया है, वे 18 अक्टूबर (रात 11:50 बजे) तक आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर अपनी पसंद भरकर उसे लॉक कर सकते हैं। एमसीसी यानी कि मेडिकल काउंसिल कमेटी NEET UG काउंसलिंग 2022 का आयोजन सरकारी कॉलेजों में 15% एआईक्यू सीटों और डीम्ड / एएफएमएस, एम्स, जेआईपीएमईआर, में 100% प्रवेश/ केंद्रीय विश्वविद्यालयों, ईएसआईसी में प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाती है।

NEET UG counselling 2022: Steps to fill and lock the choices: नीट यूजी में च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग प्रक्रिया के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

नीट यूजी च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग प्रक्रिया को करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं। इसके बाद, क्रेडेंशियल का इस्तेमाल करके लॉगिन करें। NEET रोल नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन के साथ पेज को खोले। नीट सीट आवंटन राउंड वन के लिए अपनी पसंद के पाठ्यक्रम और कॉलेज को भरना शुरू कर दें। अब नया विकल्प जोड़ने के लिए '+' के टैब पर क्लिक करें। इसके बाद विकल्पों को लॉक करने के लिए 'सेव एंड नेक्स्ट' के टैब पर क्लिक करें। भविष्य के संदर्भ के लिए भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट ले लेकर रख लें।

कब होगा वेरिफिकेशन ?

NEET UG काउंसलिंग में रजिस्टर उम्मीदवारों का सत्यापन (Verification) 17 अक्टूबर से 18 अक्टूबर के बीच आयोजित किया जाना है। इसके बाद, MCC 21 अक्टूबर, 2022 को NEET UG राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम घोषित की जाएगी। बता दें कि यह काउंसलिंग प्रक्रिया चार राउंड में होने वाली है। जिसमें एआईक्यू राउंड 1, एआईक्यू राउंड 2, एआईक्यू मोप-अप राउंड और एआईक्यू स्ट्रे वेकेंसी राउंड शामिल हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad