Type Here to Get Search Results !

कितनी पढ़ी-लिखी हैं इंटरनेट सेंसेशन उर्फी जावेद, जानें Mass Com. से Industry तक की जर्नी..

Urfi Javed Career: सोशल मीडिया सेंसेशन और युवाओं के दिलों पर राज करने वाली उर्फी जावेद आज अपना 25वां जन्मदिन (Urfi Javed Birthday) मना रही है। अपनी ड्रेस, अंदाज और फैशन स्टाइल को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहने वाली उर्फी Entertainment Industry की उन सेलिब्रिटीज में से एक हैं जो अपनी बेबाकी के लिए काफी प्रचलित है। वह अपने अजीबो-गरीब फैशन को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती है। उर्फी की बेबाक फैशन स्टाइल कई बार तो उनके चाहने वालों को कभी पसंद आती है, लेकिन कई बार वे यूजर्स द्वारा बुरी तरह ट्रॉल भी हो जाती है। लेकिन उर्फी के बारे में एक बात तो मान सकते है कि वे कभी भी इन ट्रल से घबराती नहीं है और न ही कभी खुद को बदलने के बारे में सोचा है। इसे उनका Positive Attitude भी कह सकते है। उर्फी और उनके अतरंगी कपड़ों के बारे में तो सभी को पता है पर क्या आप यह जानते है कि उर्फी कितनी पढ़ी लिखी है। आज उनके बर्थडे स्पेशल पर आइए जानते हैं कितनी पढ़ी-लिखी है उर्फी जावेद और कैसी रही है उनके करियर की जर्नी..

नवाबों के शहर लखनऊ में बीता बचपन

मुंबई की क्वीन कहलाने वाली उर्फी का जन्म 15 अक्टूबर, 1997 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ था। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंट्री से पहले उर्फी एक फैशन डिजाइनर के स्टूडियो में इंटर्नशिप कर चुकी है।

उर्फी जावेद की फैमिली


कई बार इंटरव्यू में अपनी फैमिली के बारे में बात करते हुए उर्फी ने बताया है कि उनके घर में उनकी तीन बहनें है- उरुसा जावेद, असफी जावेद और डॉली जावेद और एक छोटा भाई भी है सलीम जावेद और मां जाकिया सुल्ताना हैं। उर्फी के घर का माहौल काफी रूढ़िवादी रहा है । जिसकी वजह से उर्फी और उनकी तीनों बहनें घर से भाग गई थीं।

मास कम्युनिकेशन से उर्फी ने किया है ग्रेजुएशन

उर्फी जावेद की पढ़ाई लखनऊ के ही सिटी मॉन्टेसरी स्कूल से हुई है। 12वीं की पढ़ाई के बाद उन्होंने लखनऊ के ही एमिटी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन का ग्रेजुएशन कोर्स कंप्लीट किया था।


घर से भागीं फिर फैशन डिजाइनिंग में किया इंटर्नशिप

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता उन्हें और उनकी बहनों को फिजिकली और इमोशनली बहुत टॉर्चर किया करते थे, जिससे परेशान होकर वे अपनी बहनों के साथ यूपी छोड़ कर दिल्ली भाग गई थी। जिसके बाद उन्होंने यहां कुछ महीनों तक एक फैशन डिजाइनर के स्टूडियो में इंटर्नशिप की और बाद में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखा।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कैसे हुई उर्फी की एंट्री


उर्फी जिस फैशन को लेकर ट्रोल होती हैं, वे सभी आउटफिट्स वे खुद ही डिजाइन करती हैं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनकी एंट्री साल 2015 में 'टेढ़ी मेढ़ी फैमिली' टीवी शो के जरिए हुई थी। इसके साथ ही 'चंद्र नंदिनी', 'बेपनाह' और 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' जैसे टीवी सीरियल्स में भी वे काम कर चुकी हैं। उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी साल 2021 में 'बिग बॉस ओटीटी' में मिली। वैसे तो बिग बॉस के घर में उर्फी सिर्फ एक हफ्ते ही टिक पाई, लेकिन इतने समय में ही उन्होंने काफी नाम कमा लिया।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad