Type Here to Get Search Results !

DU Sol Admission 2022: डीयू में आज से शुरू हुई एसओएल एडमिशन प्रक्रिया

 DU Sol Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में बुधवार से एसओएल की एडमिशन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में शुरू होने वाली है। इसके लिए दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोर्स की घोषणा और दाखिले के लिए योग्यता की जानकारी भी साझा की है।

स्नातक के पुराने पाठ्यक्रमों के अलावा अब कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग के तहत एसओएल इस वर्ष बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन फाइनेंशियल इन्वेस्टमेंट एनेलाइजेज, बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज और बैचलर ऑफ आर्ट्स (ऑनर्स) अर्थशास्त्रत्त् ये तीन नए कोर्स स्नातक में जोड़ा जा रहा है। इसके अलावा मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइन्स (बीएलआईएससी) व मास्टर ऑफ लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइन्स (एमएलआईएससी) ये तीन नए कोर्स भी परास्नातक स्तर पर शुरू किया गया है। एमबीए को छोड़कर सभी विषयों के लिए आवेदन 5 अक्टूबर यानी आज से शुरू हो जाएगी। एमबीए के लिए 20 हजार सीटें निर्धारित किए गए है। इसमें एडमिशन अभ्यर्थियों के मेरिट के आधार पर लिए जाएगा। नए शैक्षणिक सत्र के लिए एसओएल के सभी कोर्सेस में एडमिशन एनईपी 2020 के तहत होगी।

DU Sol Admission 2022: कैसे मिलेगी डीयू एसओएल एमबीए कोर्स में एडमिशन

इन कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए ऑनलाइन मोड़ में अप्लाई करना होगा। जो स्टूडेंट्स इन कोर्सेस में एडमिशन लेना चाहते हैं वे डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट्स sol.du.ac.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस सेशन में शुरू किए जा रहे सभी नए कोर्स डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरों और AICTE द्वारा अप्रूवड किए जा चुके हैं। सभी कोर्सेस के लिए एडमिशन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन रहेगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad