Type Here to Get Search Results !

NEET Answer Key 2022: नीट यूजी प्रोविजनल आंसर की जल्द होगी जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

NEET UG Answer Key 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा- स्नातक (NEET UG 2022) की प्रोविजनल आंसर की जल्द ही जारी की जाएगी। 17 जुलाई को स्नातक मेडिकल प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी। इसके बाद एनटीए नीट आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर अपलोड करेगा। नीट आंसर की के साथ एनटीए प्रश्न पत्र और उम्मीदवारों की ओएमआर प्रतिक्रिया पत्रक भी जारी करेगा।

नीट प्रोविजनल आंसर और ओएमआर शीट जारी करने के बाद एनटीए नीट यूजी 2022 उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न शुल्क का भुगतान करके आपत्तियां उठाने की अनुमति देगा। इन आपत्तियों की एनटीए द्वारा समीक्षा की जाएगी और परिणाम से पहले नीट आंसर की का अंतिम संस्करण प्रकाशित किया जाएगा।

फाइनल आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार जल्द ही नीट यूजी रिजल्ट की उम्मीद कर सकते हैं। परिणाम की घोषणा स्कोरकार्ड के रूप में की जाएगी, जिसमें छात्र के विषयवार अंक और पर्सेंटाइल स्कोर का उल्लेख होगा। एनटीए विभिन्न श्रेणियों के लिए अखिल भारतीय टॉपर्स और कट-ऑफ स्कोर के नामों की भी घोषणा करेगा। उसके बाद संबंधित परामर्श अधिकारियों द्वारा नीट स्कोर का उपयोग किया जाएगा और मेडिकल पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी।

नीट आंसर की 2022: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

चरण 1. उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा।

चरण 2. होमपेज पर नीट आंसर की चेक करने का लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

चरण 3. अपने आवेदन संख्या, पासवर्ड और/या अन्य आवश्यक विवरणों के साथ लॉगिन करें।

चरण 4. सबमिट करें और आंसर की चेक करें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad