Type Here to Get Search Results !

BSEH Compartment Date Sheet 2022: हरियाणा बोर्ड कक्षा 10 और 12 की कंपार्टमेंट परीक्षाओं की डेटशीट हुई जारी, यहां से शेड्यूल करें डाउनलोड

Haryana Board Class 10, 12 Compartment Exam 2022: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने कक्षा 10 और 12 के लिए कंपार्टमेंट परीक्षाओं की डेटशीट की घोषणा कर दी है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट besh.org.in पर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

बीएसईएच के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कंपार्टमेंट परीक्षा 28 जुलाई को सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे के बीच आयोजित की जाएगी। इस साल भी बोर्ड परीक्षाओं की तरह कंपार्टमेंट परीक्षा भी पेन और पेपर (ऑफलाइन) मोड में आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों को यह याद रखना चाहिए कि उन्हें परीक्षा हॉल में तभी अनुमति दी जाएगी जब वे अपना वैध प्रवेश पत्र प्रस्तुत करने में सक्षम होंगे। बीएसईएच के आधिकारिक नोटिस में कहा गया है। उम्मीदवारों को स्कैन की गई फोटो के साथ वैध एडमिट कार्ड के साथ पर परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।

इस साल, कक्षा 10 की परीक्षा में 3,26,487 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे, जिनमें से 2,38,932 उत्तीर्ण (73.18 प्रतिशत) और 19,679 उम्मीदवारों को कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होना होगा। कक्षा 12 में, नियमित छात्रों की श्रेणी का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 87.08 प्रतिशत रहा।

कक्षा 10 कंपार्टमेंट परीक्षा अंग्रेजी, गणित, हिंदी, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, शारीरिक और स्वास्थ्य शिक्षा, संस्कृत, उर्दू, पंजाबी, ड्राइंग, कृषि, कंप्यूटर विज्ञान, गृह विज्ञान, संगीत हिंदुस्तानी (सभी विकल्प) ), पशुपालन, नृत्य (सभी विकल्प), खुदरा, सुरक्षा, ऑटोमोबाइल, आईटी और आईटीईएस, रोगी देखभाल सहायक, सौंदर्य और कल्याण, शारीरिक शिक्षा और खेल, कृषि धान की खेती, यात्रा पर्यटन और आतिथ्य, परिधान फैशन डिजाइन, बैंकिंग और वित्त , बैंकिंग और बीमा, और मल्टी स्किल फाउंडेशन कोर्स के लिए आयोजित की जाएगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad