Type Here to Get Search Results !

MPPSC Scientific Officer Exam 2022: एमपीपीएससी वैज्ञानिक अधिकारी परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी आगे, जानिए डिटेल्स

MPPSC Scientific Officer Exam 2022: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने वैज्ञानिक अधिकारी (भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान) परीक्षा, 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। उम्मीदवार 5 मई को शाम 6 बजे तक mppsc.nic.in, mppsc.com और mponline.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। ।

भर्ती अभियान 44 वैज्ञानिक अधिकारी रिक्तियों को भरने के लिए है, जिसमें भौतिकी के लिए 15, रसायन विज्ञान के लिए 16 और जीव विज्ञान के लिए 13 शामिल हैं। साइंटिफिक ऑफिसर फिजिक्स पद के लिए, फिजिक्स या कंप्यूटर साइंस में एमएससी में कम से कम सेकेंड क्लास या एमसीए या फोरेंसिक साइंस में मास्टर होना जरूरी है। उन्हें भौतिकी में ऑनर्स के साथ बीएससी स्तर पास करना होगा।

रसायन विज्ञान पदों के लिए, रसायन विज्ञान या फोरेंसिक विज्ञान में कम से कम द्वितीय श्रेणी एमएससी की डिग्री आवश्यक है। जीव विज्ञान पदों के लिए, पात्रता मानदंड में बॉटनी या जूलॉजी या बायोकैमिस्ट्री या माइक्रोबायोलॉजी या बायोटेक्नोलॉजी या जेनेटिक्स या फोरेंसिक साइंस में कम से कम एक द्वितीय श्रेणी एमएससी शामिल है। उन्हें बॉटनी, जूलॉजी और केमिस्ट्री विषयों के साथ बीएससी स्तर भी उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad