Type Here to Get Search Results !

JMI Entrance Exam 2022: जेएमआई प्रवेश परीक्षा की तारीखों में हुआ बदलाव, जानिए संशोधित शेड्यूल

जामिया (फाइल फोटो)जामिया (फाइल फोटो)

JMI Entrance Exam 2022: जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) ने अपने स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्सों के लिए प्रवेश परीक्षाओं का नया कोर्स जारी किया है। इस केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए प्रवेश परीक्षा अब 11 जून से शुरू होगी। जिन लोगों ने अभी तक जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वे इस बीच आधिकारिक जामिया वेबसाइट jmi.ac.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय की ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कुलपति (नजमा अख्तर) ने सीयूईटी फॉर्म भरने की अंतिम तिथि और सीबीएसई की चल रही नियमित परीक्षा में विस्तार के मद्देनजर प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों को फिर से निर्धारित करने की बहुत कृपा की है।

जबकि प्रवेश परीक्षा 11 जून से शुरू होगी सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 8 जुलाई 2022 को समाप्त होगी। हाल ही में जामिया मिलिया इस्लामिया ने जामिया स्नातक, स्नातकोत्तर प्रवेश 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा बढ़ा दी है। अब उम्मीदवारों के पास जामिया में यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने के लिए 25 मई 2022 तक का समय है।

संस्थान पात्रता मानदंड के रूप में सीयूईटी स्कोर को स्वीकार कर रहा है और पहले घोषणा की थी कि 10 पाठ्यक्रमों में प्रवेश सीयूईटी के माध्यम से होगा। जामिया ने 14 अप्रैल 2022 से ऑनलाइन आवेदन पत्र जारी किए थे। उम्मीदवारों को यह भी याद रखना चाहिए कि यदि वे जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कार्यक्रमों में रुचि रखते हैं और उन्होंने सीयूईटी के तहत जामिया कोर्सों के लिए आवेदन किया है, तो उन्हें 25 मई 2022 तक विश्वविद्यालय परीक्षा वेबसाइट पर अनिवार्य रूप से जेएमआई रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad