Type Here to Get Search Results !

​​ISRO Recruitment 2022: यहां निकली कई पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, 50 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

ISRO Jobs 2022: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे है. इस भर्ती के माध्यम से जूनियर रिसर्च फेलो, रिसर्च एसोसिएट और रिसर्च साइंटिस्ट के पदों को नियुक्ति की जाएगी.

इस भर्ती के पदों के लिए उम्मीदवार एनआरएससी की आधिकारिक साइट nrsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए उम्मीदवार  आवेदन 8 मई, 2022 तक कर सकते हैं.  इस भर्ती अभियान के तहत 55 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इस भर्ती के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 54000 तक वेतन प्रदान किया जाएगा.

जानिए इस भर्ती के तहत पदों की संख्या

  • जूनियर रिसर्च फेलो: 12 पद.
  • रिसर्च साइंटिस्ट: 41 पद.
  • रिसर्च एसोसिएट: 2 पद.

इस भर्ती के रिसर्च साइंटिस्ट और जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास रिमोट सेंसिंग / जीआईएस / रिमोट सेंसिंग और जीआईएस / जियोइंफॉर्मेटिक्स / ज्योमेटिक्स / जियोस्पेशियल टेक्नोलॉजी में एमई / एम.टेक होना और रिसर्च एसोसिएट के लिए उम्मीदवारों के पास बॉटनी/ पर्यावरण विज्ञान/ वाइल्ड लाइफ बायोलॉजी में पीएचडी के साथ संबंधित विषयों में एमएससी और बीएससी होनी जरूरी है.

नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर इन पदों पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए सीबीटी यानी एक कंप्यूटर आधारित टेस्ट आयोजित करा सकता है. यह प्रक्रिया केवल उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग / शॉर्टलिस्टिंग के लिए निर्धारित की जा रही है. उम्मीदवारों का अंतिम चयन इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के अनुसार होगा. उम्मीदवार अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad