Type Here to Get Search Results !

Rajasthan Jobs 2023: राजस्थान में नई सरकार बनते ही फिर से शुरू होगी 38 हजार पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान में फिर से शुरू होगी 38 हजार पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 

राजस्थान में फिर से शुरू होगी 38 हजार पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 

Rajasthan Jobs 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा हो जाने के बाद नई सरकार के बनने की प्रक्रिया चल रही है। नए मंत्रिमंडल के गठन के बाद विभिन्न विभागों में 38 हजार से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए स्थगित की गई। अब आवेदन प्रक्रिया को मंजूरी मिलने के बाद जल्द आवेदन फिर से शुरू कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि इन भर्तियों के लिए नए साल की बजाय इसी महीने के चौथे सप्ताह में ही ऑनलाइन आवेदन शुरू किए जा सकते हैं।

Rajasthan Jobs 2023: आचार संहिता लागू होने के कारण लगी रोक

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB), राजस्थान मदरसा बोर्ड, लोकल सेल्फ गवर्नमेंट (LSG) डिपार्टमेंट और सहकारिता विभाग द्वारा कुल मिलाकर 38 हजार से भी अधिक पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं।� राज्य में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा साथ ही इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पर आचार संहिता लगने के कारण रोक लगा दी गई थी।�

Rajasthan Jobs 2023: कब शुरू हुई थी आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान मदरसा बोर्ड ने अलग-अलग पदों के लिए भर्तियां निकाली थी। शिक्षा अनुदेशक और कंप्यूटर अनुदेशक के कुल 6843 पदों की भर्ती निकाली गई थी। यह भर्ती संविदा आधारित है, जिसके लिए नोटिफिकेशन 4 अक्टूबर 2023 को जारी की गई थी। वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अक्टूबर 2023 से 25 नवंबर 2023 तक के लिए आयोजित की जानी थी।

Rajasthan Jobs 2023: शुरू होनी थी आवेदन प्रक्रिया

वहीं LSG डिपार्टमेंट में 24,797 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 अक्टूबर 2023 से फिर से शुरू होनी थी। लेकिन इसे भी बाद में स्थगित किया गया था। साथ ही राजस्थान सहकारिता विभाग में अलग-अलग कैडर में 684 पदों के लिए भी आवेदन प्रक्रिया अक्टूबर 2023 में शुरू की जानी थी, लेकिन आचार संहिता के चलते इस पर रोक लगा दी गई।

Also Read: CBSE Board Exam Date Sheet 2024: 10वीं और 12वीं की डेटशीट जल्द होगी जारी, जानें कितने दिनों के लिए होगी परीक्षा

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad