Type Here to Get Search Results !

CBSE Junior Assistant Salary: जूनियर असिस्टेंट वर्किंग प्रोफाइल के साथ जानें सैलरी और सुविधाएं

CBSE जूनियर असिस्टेंट वर्किंग प्रोफाइल के साथ जानें सैलरी और सुविधाएं 

CBSE जूनियर असिस्टेंट वर्किंग प्रोफाइल के साथ जानें सैलरी और सुविधाएं 

CBSE Junior Assistant Salary: आप अगर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि यह नौकरी युवाओं के बीच काफी पसंद की जाती है। जिन युवाओं की टाइपिंग स्पीड अच्छी है और 12वीं पास हैं, तो वे इस पद पर आसानी से नौकरी पा सकते हैं। CBSE हर साल अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकालती है। जिन उम्मीदवारों का चयन जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए होता है, उनकी सैलरी 7वें वेतन आयोग के अनुसार होती है। इसके अलावा CBSE में जूनियर असिस्टेंट को सैलरी के साथ विभिन्न भत्ते और कई सुविधाएं भी प्रदान की जाती है।

CBSE Junior Assistant को कितनी मिलती है सैलरी

जिन उम्मीदवारों का इंटरव्यू के बाद का CBSE जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए चयन होता है। तो उन्हें सैलरी के रूप में पे बैंड-1 के तहत, पे स्केल 5200-20200 + ग्रेड पे 1900 रुपये तक की सैलरी दि जाती है। यह ग्रुप-सी कैटेगरी का पद होता है। 7वें वेतन आयोग के अनुसार सैलरी तय की जाती है, जो ग्रेड पे के अनुसार यह सुविधा दी जाती है।

CBSE Junior Assistant पर क्या काम करना होता है

आपको इस पद के लिए आवेदन करने से पहले CBSE जूनियर असिस्टेंट जॉब प्रोफाइल के बारे में पता होना चाहिए, जो जल्द ही CBSE वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। CBSE जूनियर असिस्टेंट एक निचले डिविजनल क्लर्क लेवल का पद है, जिसका मतलब है कि चयनित उम्मीदवारों को अपने सीनियरों की मदद करने और बुनियादी क्लर्कियल काम करने की आवश्यकता होती है।

CBSE Junior Assistant को मिलने वाले भत्ते

-टीडीबी और पीडीबी

-मेडिकल केयर

-सोशल इंश्योरेंस

-अर्न्ड लीव

-बेरोजगारी मुआवजा

-पेंशन लाभ

- नाइट शिप्ट अलाउंस

CBSE Junior Assistant के लिए कैरियर ग्रोथ और प्रमोशन

सीबीएसई जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए चयनित उम्मीदवार प्रोबेशन पीरियड पार करने के बाद अपने संबंधित विभाग में प्रमोशन के लिए योग्य माने जाते हैं। उनके काम के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें समय-समय पर बोनस और सैलरी में बढ़ोतरी भी की जाती है।��

Also Read: SSC JHT JT Answer key 2023: एसएससी पेपर 1 परीक्षा की आंसर-की जारी, इस डेट तक कर सकेंगे चेक

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad