Type Here to Get Search Results !

NIOS Recruitment 2023: एनआईओएस के विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, जानिये कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

एनआईओएस में भर्ती के लिए आवेदन जल्द होंगे शुरू  

एनआईओएस में भर्ती के लिए आवेदन जल्द होंगे शुरू  

NIOS Recruitment 2023: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने ग्रुप A, B और C के विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती के लिए 5वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन 30 नवंबर 2023 से ऑनलाइन शुरू होंगे। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in के माध्यम से भर सकेंगे। आवेदन करने की लास्ट डेट 21 दिसंबर 2023 तय की गई है।

NIOS Recruitment के लिए योग्यता

इस भर्ती के लिए पद के अनुसार अलग-अलग योग्यता तय की गई है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास पद के अनुसार प्राइमरी स्कूल/ सीनियर सेकेंडरी/ डिग्री या डिप्लोमा होना अनिवार्य है। वहीं अधिकतम आयु पद अनुसार 27 या 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं।

NIOS Recruitment 2023: भर्तियों का विवरण

इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें ग्रुप A के तहत कुल 8 पदों पर, ग्रुप B के कुल 26 पदों और ग्रुप C के 28 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

NIOS Recruitment 2023: आवेदन फीस

ग्रुप ए के लिए जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1500 रुपये, एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये तय की गई है। ग्रुप बी और सी पदों पर आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1200 रुपये एवं ग्रुप बी एवं सी के ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन फीस के रूप में देना होगा। इसके अलावा ग्रुप सी के तहत एससी/ एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये फीस का भुगतान करना होगा।

Also Read:NEET UG Eligibility Criteria में किया गया बदलाव, नहीं चाहिए अब ये विषय, जानें पूरा मामला

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad