Type Here to Get Search Results !

Delhi School Closed: दिल्ली के स्कूल हुए बंद, जानें पूरा मामला

दिल्ली के स्कूल दो दिनों के लिए बंद 

दिल्ली के स्कूल दो दिनों के लिए बंद 

Delhi School Closed: राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण के स्तर में वृद्धि के कारण, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को घोषणा की कि शहर के सभी सरकारी और निजी प्राथमिक विद्यालय अगले दो दिनों तक बंद रहेंगे।

Delhi School Closed: केजरीवाल ने क्या कहा

केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, "प्रदूषण के बढ़ते स्तर को मद्देनजर रखते हुए, दिल्ली के सभी सरकारी और निजी प्राथमिक विद्यालय अगले 2 दिनों तक बंद रहेंगे।"

Delhi School को लेकर शिक्षा निदेशालय का आदेश

हालांकि, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) द्वारा संचालित स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए स्कूल खुले रहेंगे। शिक्षा निदेशालय, दिल्ली ने एक आदेश में कहा कि सभी प्री स्कूल, प्री-प्राइमरी और प्राइमरी कक्षाएं (नर्सरी से कक्षा पांच तक) भौतिक रूप से इन दो दिनों में निलंबित रहेंगी। आदेश में कहा गया है कि, "इन कक्षाओं के शिक्षक ऑनलाइन मोड पर कक्षाएं संचालित करेंगे।"

Delhi School Closed: प्रदूषण का लेवल

यह घोषणा तब हुई जब दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) ने एक आदेश में कहा कि दिल्ली गंभीर वायु गुणवत्ता में प्रदुषण का लेवल बढ़ गया है जो तीसरा चरण पर कर चूका है। अत्यधिक प्रतिकूल मौसम और जलवायु परिस्थितियों के कारण इसके और बढ़ने की उम्मीद है।

Also Read: CBSE Practical Exam के डेट घोषित, ऐसे चेक कर सकेंगे थ्योरी परीक्षा के डेटशीट

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad