Type Here to Get Search Results !

BHU UPSC Free Coaching के लिए आवेदन फॉर्म की लास्ट डेट कल, जानें फीस के साथ अन्य डिटेल्स

बीएचयू  यूपीएससी फ्रि कोचिंग के लिए आवेदन की लास्ट डेट कल 

बीएचयू  यूपीएससी फ्रि कोचिंग के लिए आवेदन की लास्ट डेट कल 

BHU UPSC Free Coaching: बीएचयू की ओर से सिविल सेवा परीक्षा की फ्री कोचिंग करवाई जाती है। इस कोचिंग में एडमिशन के लिए उम्मीदवार 20 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन के लिए उम्मीदवारों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन फार्म भरने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in पर जाना होगा।

BHU UPSC Free Coaching के लिए योग्यता

इस प्रवेश परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का ग्रेजुएशन में न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत होना जरूरी है। साथ ही उम्मीदवार केवल एससी या ओबीसी श्रेणी से हो और उनकी सालाना पारिवारिक आयु 8 लाख रुपये से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवार कहीं भी जॉब ना कर रहा हो। साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल से कम और अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।�

BHU UPSC Free Coaching के लिए सीटें

बता दें कि प्रवेश परीक्षा के माध्यम से कुल 100 उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। 100 सीटों में से 70 प्रतिशत सीटें अनुसूचित जाति के लिए और 30 प्रतिशत सीटें अन्य पिछड़ा वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

BHU UPSC Free Coaching आवेदन फीस

बीएचयू यूपीएससी फ्री कोचिंग प्रवेश परीक्षा 2023-24 में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के साथ ही तय की गई परीक्षा फीस भी जमा करनी होगी। बिना फीस के भरे गए फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। प्रवेश परीक्षा फीस 200 रुपये तय की गई है।

Also Read: World Cup जीतने पर मोशन एजुकेशन देगा फ्री कोर्स की सुविधा, जानें पूरी डिटेल्स

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad