Type Here to Get Search Results !

EMRS Admit Card 2023: जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

EMRS के जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड।

EMRS के जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड।

EMRS Admit Card 2023: एकलव्य मॉडल स्कूलों में टीजीटी और हॉस्टल वार्डन के लगभग 6329 रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इस भर्ती अभियान में चयनित होने के लिए परीक्षा का आयोजन 7 से 9 अक्टूबर, 2023 तक विभिन्न केंद्रों में किया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा में आवेदन फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आज जारी किए जा सकते हैं। बता दें कि एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम द्वारा ईएमआरएस की आधिकारिक वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जारी किए जाएंगे। जहां डिटेल्स भरकर एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा।

ऐसा होगा परीक्षा का पैटर्न

इस भर्ती अभियान के द्वारा परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को 180 मिनट और नॉन टीचिंग पदों के लिए परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को 150 मिनट का समय दिया जाएगा। परीक्षा के प्रश्नों की बात करें, तो ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्नों को परीक्षा में शामिल किया जाएगा। हर एक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को एक अंक दिया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा के लिए नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान भी है, जिसमें प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काट लिए जाएंगे। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र का नाम या पता दर्ज होगा।

कितने पदों पर की जाएगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के माध्यम से लगभग कुल 6329 रिक्त पद भरे जाएंगे, जिसमें से टीजीटी के कुल 5660 पदों को शामिल किया गया है। वहीं, हॉस्टल वार्डन मेल के 335 पदों और हॉस्टल वार्डन फीमेल के 334 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।�
  • वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड जारी होने के बाद लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा, आपको उस पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा, जहां मांगी गई डिटेल्स दर्ज करने होंगे।
  • अंत में आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा, जहां से आप इसे डाउनलोड करें या फिर इसका प्रिंट आउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

Also Read:�BPSC School Teacher Exam 2023: बीपीएससी परीक्षा का ओएमआर शीट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad