Type Here to Get Search Results !

Delhi Police MTS Recruitment 2023: एमटीएस आवेदन प्रक्रिया का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, जानें डिटेल्स

दिल्ली पुलिस एमटीएस भर्ती।

दिल्ली पुलिस एमटीएस भर्ती।

Delhi Police MTS Recruitment 2023: दिल्ली पुलिस एमटीएस भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जल्द ही किसी भी समय जारी किया जा सकता है। कर्मचारी चयन आयोग आज 10 अक्टूबर, 2023 को एसएससी दिल्ली पुलिस एमटीएस नोटिफिकेशन जारी करने की तैयारी भी कर चुका है। नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध कराया जाएगा, इसमें 888 रिक्तियां होने का अनुमान लगाया जा रहा है। एसएससी कैलेंडर और दिल्ली पुलिस विभाग द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया 10 अक्टूबर, 2023 को शुरू होगी और संभवतः 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी।

Delhi Police MTS के किन पदों पर की जाएगी भर्ती

दिल्ली पुलिस एमटीएस एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, जो कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा रसोइया, सफाई कर्मचारी, जल वाहक आदि पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती परीक्षा का आयोजन करेगा। यह परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी - लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट, उसके बाद उम्मीदवारों डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।

Delhi Police MTS Recruitment 2023: कैसे जारी होगा नोटिफिकेशन

दिल्ली पुलिस के MTS विभाग में 888 रिक्त पदों के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी परीक्षा का नोटिफिकेशन 10 अक्टूबर, 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, जिसमें परीक्षा की डेट, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा पैटर्न, सैलरी आदि जैसी सभी महत्वपूर्ण डिटेल्स दी जाएगी। उम्मीदवारों को बता दें कि आयोग द्वारा वेबसाइट पर आधिकारिक नोटिफिकेशन को पीडीएफ के रूप में प्रदान की जाएगी।

Delhi Police MTS Recruitment 2023: कितनी देनी होगी फीस

आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये तक की फीस देनी होगी, जबकि आरक्षित कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों को किसी प्रकार की कोई फीस नहीं देनी है। परीक्षा पैटर्न की बात करें, तो लिखित परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप यानी MCQ को शामिल होगा। यह परीक्षा 90 मिनट की है और 100 अंकों की होगी।

Also Read: SSC JHT Tier 1 Admit Card 2023: एसएससी टियर 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad